Bijapur Naxal Muthbhed: बीजापुर। विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बड़ी नक्सली मुठभेड़ हुई है. इसमें एक बड़ा नक्सल लीडर मारा गया है. साथ ही पुलिस को AK-47 भी बरामद हुई है. मुठभेड़ तड़के मद्देड क्षेत्र के बन्देपारा के जंगलों में हुई है. कार्रवाई संयुक्त रूप से डीआरजी, बस्तर फाइटर की संयुक्त रूप से की है. मामले की जानकारी  ASP चंद्रकांत गवर्णा ने दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AK-47 बरामद 
बताया जा रहा है नक्सली का शव मुठभेड़ के स्थल से ही बरामद किया गया है. इसका नाम डीवायसीएम नागेश का बताया जा रहा है. मुठभेड़ स्‍थल से ही पुलिस को एके-47 हथियार भी बरामद हुआ है. यानी इससे साफ है कि नक्सलियों के पास हथियार हैं.


कैंप की मिली थी जानकारी
बताया जा रहा है कि जवानों को कोरंजेड-बंदेपारा के जंगल में नक्सली कैंप की जानकारी लगी थी. बताया जा रहा था कि मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी डीवायसीएम नागेश, सचिव एसीएम बुचन्ना, एसीएम विश्वनाथ एवं अन्य 15-20 सशस्त्र नक्‍सली वहां मौजूद हैं. इसके इसपर डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं सीआरपीएफ 170 की संयुक्त टीम नक्‍सल विरोधी अभियान पर निकली और कार्रवाई को अंजाम दिया.


सुरक्षा बलों की सर्चिंग के दौरान मंगलवार सुबह बंदेपारा के जंगल में मुठभेड़ हुई. पुलिस से मुली जानकारी के अनुसार, दोनों ओर से करीब एक घंटे तक फायरिंग हुई. मुठभेड़ के बाद भी सर्चिंग अभियान जारी है. अभी इस बारे में संभावना है की कोई और अपडेट आए. इसे लेकर पुलिस शाम तक पीसी कर सकती है.


सुकमा में लगाए पोस्टर
एक तरफ बीजापुर में मुठभेड़ हुई दूसरी ओर सुकमा में नक्सलियों ने चुनाव का बहिस्कार किया है. इसके लए उन्होंनों बैनर पोस्टर लगाए हैं. ये मामला सुकमा जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर दूर का है. ये पोस्टर बैनर गोलागुड़ा के पास मुख्य मार्ग पर लगाए गए थे. हालांकि, जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बैनर पोस्टर जब्त कर लिए हैं.