Bijapur BJP Leaders Security: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने एक बार फिर बस्तर में बीजेपी नेताओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. बीते कुछ दिनों में बीजापुर इलाके में दो बीजेपी नेताओं की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. इन दोनों घटनाओं के बाद नक्सल प्रभावित इलाकों में रहने वाले बीजेपी नेताओं में डर का माहौल है. ऐसे में राज्य सरकार इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बस्तर संभाग के 43 बीजेपी नेताओं को सुरक्षा मुहैया करा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 देखिए किसे मिली कौन सी सिक्योरिटी?
सुकमा जिले के 5 नेताओं में से 4 नेताओं को Y और बीजेपी जिला अध्यक्ष को Y प्लस सुरक्षा दी गई है. बीजापुर दंतेवाड़ा के नेता समेत बाकी 39 नेताओं को X श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. यह सुरक्षा राज्य सरकार की ओर से दी गई है. आपको बता दें कि कल बीजापुर जिले के जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार समेत 9 लोगों ने केंद्रीय गृह मंत्री से Z श्रेणी सुरक्षा की मांग की थी. पत्र लिखने वाले नेताओं ने शाह से मांग की थी कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए और उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाए.



बढ़ते नक्सली हमलों के चलते लिया गया फैसला 
बता दें कि कुछ दिनों पहले तोयनार गांव में बीजेपी नेता तिरुपति कटला की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. कटला पर उस वक्त हमला हुआ था जब वह एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे. तिरुपति कटला की हत्या के बाद 7 मार्च को नक्सलियों ने जिले के जांगला थाना क्षेत्र में एक और नेता कैलाश नाग पर हमला कर उनकी हत्या कर दी थी.


नक्सलियों ने इस घटना को कोटमेटा इलाके में अंजाम दिया था. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी नेता और व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष कैलाश नाग वन विभाग के तालाब निर्माण का काम करा रहे थे, इसी दौरान उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इन तमाम भयावह घटनाओं के बाद बीजेपी नेता नक्सलियों के खून-खराबे से डरे हुए हैं.


रिपोर्ट- पवन दुर्गम