Bulldozer Action Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (CG Election Result) के बाद 13 दिसंबर को अब नई सरकार का गठन होना है. भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने के बाद विष्णुदेव साय का नाम मुख्यमंत्री के लिए फाइनल हुआ है. वो दो डिप्टी सीएम के साथ पद की शपथ लेंगे. इससे पहले राज्य में बुलडोजर कार्रवाई जारी है. मंगलवार को भी रायपुर (Raipur News) और बलौदाबाजार (Balodabazar News) अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने एक्शन लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बलौदाबाजार में एक्शन शुरू
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से ही प्रशासन के द्वारा अवैध कब्जा धारियों पर कार्रवाई की शुरुआत राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हो चुकी है. बलौदाबाजार में भी जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. अल्टीमेटम देने के बाद अवैध कब्जा पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाने की शुरुआत कर दी है.


अवैध चखना सेंटर पर कार्रवाई
सोमवार की शाम नगर पालिका राजस्व एवं पुलिस विभाग के संयुक्त टीम ने नगर के रिसदा रोड स्थित अवैध चखना सेंटर सहित आस पास के अतिक्रमण को हटाया. इसके साथ ही शहर के मुख्य सब्जी बाजार स्थित मटन मार्केट के दुकानों को 24 घंटे के भीतर हटाने एवं प्रस्तावित नवीन मटन मार्केट में शिफ्ट होने के निर्दश सभी दुकानदारो को दिए गए थे. जिसके बाद आज सुबह प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मटन मार्केट को खाली करा दिया है.


व्यापरारियों ने लगाया आरोप
कार्रवाई के डर से बाकी व्यापारी स्वयं ही अपना टपरा हटाने लगे थे. वही कई व्यापारियों का कहना है की प्रशासन ने बिना अल्टीमेटम के ही तोड़ फोड़ शुरू कर दिया है. सीएमओ भोला सिंह ठाकुर ने बताया है की अतिक्रमित जगहों का चिन्हांकन कर लिया गया है. आने वाले 2-3 दिनों में लगातर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


कलेक्टर के निर्देश पर हो रहा एक्शन
कलेक्टर चंदन कुमार ने अभी नगरीय निकायों के अधिकारियों को निर्देश दिए है अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई करे एवं इसकी जानकारी निर्धारीत माध्यम से जिला कार्यालय को दी जाएं.