रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 6 अफसरों की जिम्मेदारियों में फेरबदल किया है. वहीं एक वरिष्ठ अफसर की जिम्मेदारी बढ़ाई गई है. इसके अलावा बलोद में हुए बवाल के बाद आईपीएस गोवर्धन राम ठाकुर को एसपी के पद से मुक्त कर पुलिस मुख्यालय तैनाक कर दिया गया है. बता दें गोवर्धन राम ठाकुर सहायक पुलिस महानिरीक्षक पद पर पुलिस मुख्यालय वापस बुला लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्रालय बुलाए गए गरियाबंद कलेक्टर
सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार गरियाबंद की कलेक्टर नम्रता गांधी मंत्रालय में बिना विभाग का संयुक्त सचिव बनाया जा रहा है. उनकी जगह पर 2015 बैच के आईएएस प्रभात मलिक गरियाबंद की जिम्मेदारी संभालेंगे. प्रभात अभी तक रायपुर नगर निगम के आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.


इन अधिकारियों का हुआ तबादला
रायपुर में प्रभात मलिक की जगह 2017 बैच के मयंक चतुर्वेदी को नगर निगम आयुक्त बनाया गया है. उनके पास स्मार्ट सिटी रायपुर के प्रबंध संचालक की जिम्मेदारी भी रहेगी. मयंक अभी तक रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्मार्ट सिटी रायपुर के प्रबंध संचालक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.


रायपुर जिला पंचायत में मयंक की जगह 2016 बैच के रवि मित्तल को मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है. अभी तक रायगढ़ जिला पंचायत में सीईओ रहे रवि मित्तल की जगह 2018 बैच के अविनाश मिश्रा को रायगढ़ भेजा गया है. अविनाश अभी दंतेवाड़ा में एसडीएम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.


इनका बढ़ा कद
मंगलवार को जारी आदेश से 2006 बैच के आईएएस अंकित आनंद का कद भी बढ़ा है. उन्हें मुख्यमंत्री का सचिव बना दिया गया है. अंकित ऊर्जा विभाग के सचिव हैं. उनके पास छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी के अध्यक्ष की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी है. मुख्यमंत्री सचिवालय की जिम्मेदारियां पूर्व पदों के साथ-साथ रहेंगी.


बवाल के बाद नप गए एसपी
बलोद में हुए बवाल के बाद आईपीएस गोवर्धन राम ठाकुर को एसपी के पद से मुक्त कर पुलिस मुख्यालय तैनाक कर दिया गया है. बता दें गोवर्धन राम ठाकुर सहायक पुलिस महानिरीक्षक पद पर पुलिस मुख्यालय वापस बुला लिया गया है. बताया जा रहा है उन्हें बलोद में हुए बवाल के कारण वापस बुलाया गया है. बता दें कुछ दिन पहले ही जिले में पाटेश्वर धाम में बलि चढ़ाने के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया था। जिसे लेकर जमकर बवाला हुआ था.


  LIVE TV