अनूप अवस्थी/जगदलपुर: प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बस्तर में प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. राज्य सरकार के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज में 35 बिस्तर का कोरोना वार्ड अलग से तैयार किया गया. इन वार्डों में वेंटीलेटर और ऑक्सीजन की सुविधा के साथ वार्ड से लगे हुए कक्ष में 5 बिस्तर को रिजर्व रखने की तैयारी भी की गई है. बिलासपुर में कोरोना से हुई मौत के बाद यहां ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसी है तैयारी
फिलहाल जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट में यात्रियों की कोरोना जांच को अनिवार्य किया गया है. इसके आलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों को न जाने की सलाह दी जा रही है.साथ ही मास्क का उपयोग करने और लक्षण होने पर नजदीकी अस्पताल में जांच की सलाह भी दी गई है. बस्तर कलेक्टर चंदन कुमार ने बताया ट्रेस,ट्रीट और वैक्सीनेट स्ट्रेटजी पर काम किया जा रहा है.


Deepak Baij को बुलाया गया दिल्ली, जानिए क्यों बस्तर सांसद का CG कांग्रेस का अगला प्रदेश अध्यक्ष बनाना लगभग तय?


गौरतलब है कि एक बार फिर कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़ों में एक और बड़ा आंकड़ा जुड़ गया है. धमतरी के एक छात्रावास की 19 छात्राएं एक साथ संक्रमित पाई गई हैं. इससे स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं, धमतरी में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 23 हो गई है.


बिलासपुर में हुई मौत
बिलासपुर जिले में रविवार को एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत से हड़कंप मच गया है. रतनपुर निवासी मरीज को 31 मार्च को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोविड-19 के लक्षण दिखने पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया. इसी बीच रिपोर्ट आ गई और मरीज की मौत हो गई. हालांकि, मरीज पहले से ही सिकल सेल रोग से पीड़ित था. गांव में कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.