CG board result 2022: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का 10th और 12th का रिजल्ट जारी हो गया है. परीक्षार्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in या cg.nic.in पर जा कर चेक कर सकते हैं. आइए जानते हैं किस तरह से चेक करेंगे रिजल्ट. छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में दोपहर 12 बजे परिणाम घोषित किए. बता दें कि इस साल करीब 3.80 लाख छात्रों ने 10वीं और 2.93 लाख छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तरह से चेक करें रिजल्ट
छत्तीसगढ़ बोर्ड का 10वीं-12वीं का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in या cg.nic.in को खोलें. इस के बाद सेकेंडरी और हायर सेकंडरी परीक्षा वर्ष 2022 नाम वाले लिंक को क्लिक करें. अब आपसे रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि और सत्यापन कोड दर्ज करने को कहा जाएगा. इसके बाद आप चेक रिजल्ट वाले आप्शन को क्लिक करें अब आपके सामने आपका परिणाम आ जाएगा. इसको डाउनलोड करके सुरक्षित कर लें.


10 वीं के रिजल्ट में लड़कियों ने मारी बाजी
छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं कक्षा के परिणाम में लड़कियों ने बाजी मारी है. बता दें कि 10वीं की टॉपर दो लड़किया हैं, जिनका नाम सुमन पटेल और सोनाली बाला है. दोनों ने 98.67 फीसदी अंक हासिल किए हैं. वहीं आसिफा शाह और दामिनी वर्मा ने दूसरा स्थान हासिल किया है. दोनों को 98.17 फीसदी अंक मिले हैं. इनके अलावा जयप्रकाश कश्यप, काहेफ अंजुम, कमलेश सरकार ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेशभर में दूसरा स्थान हासिल किया है. वहीं तीसरे नंबर पर 4 छात्रों के नाम हैं, इनमें मीनाक्षी प्रधान, क्रिस कुमार, गीतू चंद्रा, हर्षिका चौरादिया का नाम शामिल है.


 


बता दें कि छत्तीसगढ़ के दसवीं और बारहवीं की परीक्षा इस बार ऑफलाइन आयोजित हुई थी. परीक्षा में करीब 6.73 लाख परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थें. जिसमें 10 वीं में 3.80 लाख और बारहवीं की परीक्षा 2.93 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी. छात्र छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित होने के बाद CG Board की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर या results.cg.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 


टॉपरों को मिलेगा हेलीकॉप्टर पर घूमने का मौका
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10वीं-12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम बघेल ने एलान किया है कि परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को फ्री में हेलीकॉप्टर पर घूमने का मौका मिलेगा. 


LIVE TV