Chhattisgarh Budget Session: विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ. सदन में महादेव सट्टा ऐप और नक्सली मुठभेड़ समेत कई मुद्दे उठाए गए. भाजपा विधायक राजेश मूणत ने महादेव ऐप का मामला उठाते हुए संलिप्त अफसरों को बचाने का आरोप लगाया. वहीं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सदन में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि महादेव ऐप को लेकर जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महादेव सट्टा ऐप पर हंगामा
सदन में मामला उठाते हुए बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने कहा कि राज्य में महादेव ऐप के नाम पर घोटाला चल रहा है. साथ ही उन्होंने पूछा कि मामले में किन-किन लोगों पर कार्रवाई हुई? इसके जवाब में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है. कुल 28 शिकायतें प्राप्त हुई हैं. चाहे कोई मछली हो या मगरमच्छ, सभी पकड़े जायेंगे. उन्होंने कहा कि कार्रवाई की अपनी गति होती है. एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं. कम से कम 600-700 खाते जब्त कर लिए गए हैं और कार्रवाई जारी है.  इस मामले में जो भी दोषी होगा चाहे वह किसी भी दल का क्यों ना हो सब पर कार्रवाई होगी.  मामले में उन बारातियों की भी सूची निकाली जा रही है जो चार्टर प्लेन से दुबई गए थे. सबसे पूछताछ होगी.  


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ बजट सत्र में उठा स्वामी आत्मानंद योजना का मुद्दा, कांग्रेस सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में बीजेपी को दिखा भ्रष्टाचार


 


नक्सली हमले को लेकर विजय शर्मा का बयान
वहीं नक्सली हमले को लेकर विजय शर्मा ने कहा कि जिस कैंप पर नक्सली हमला हुआ, वहां पहले भी कैंप लगाने की कोशिश की गई थी और 22 जवान शहीद हो गए थे. अब वहां विकास कैंप बन गए हैं. राशन दुकान, आंगनवाड़ी सब कुछ कैंप से ही वहां जाता है. उन्होंने कहा कि बस्तर के हर कोने तक विकास पहुंचना चाहिए. नक्सली इस बात का विरोध कर रहे हैं कि बस्तर का विकास नहीं होना चाहिए. 


9 फरवरी को बजट
बता दें छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार अपना पहला बजट 9 फरवरी को पेश करेगी. इससे पहले वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि बजट राज्य के विकास को देखते हुए बनाया गया है. इस बात को ध्यान में रखा गया है कि आने वाले समय में ये बजट छत्तीसगढ़ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. 


रिपोर्ट राजेश निषाद