Chhattisgarh Assemble Election 2023: आम आदमी पार्टी ने रविवार देर रात आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने 12 उम्मीदवारों के नाम वाली चौथी लिस्ट जारी कर दी. इसी के साथ आप ने 90 विधानसभा सीटों में से 45 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान किया जाएगा. जिसका परिणाम 3 दिसंबर को आएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन 12 नामों पर लगी मुहर
विधानसभा 
सामरी- देव गणेश टेकाम
लुंड्रा - अलेक्जेंडर
सीतापुर - मुन्ना टोप्पो
जशपुर - प्रकाश टोप्पो
रायगढ़ - गोपाल बापुड़िया
पाली-तानाखार - सोबराम सिंह साइमा
जांजगीर-चांपा- परमेश्वर प्रसाद सन्डे
खल्लारी - नीलम ध्रुव
बलौदाबाजार - संतोष यदु
रायपुर उत्तर - विजय गुरुबक्सानी
आरंग - परमानंद जांदड़े
बिंद्रावागढ़- भागीरथ मांझी



स्टार प्रचार की सूची भी जारी 
वहीं इस लिस्ट से पहले शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने 37 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. जिमसें दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक, पंजाब के सीएम भगवंत मान, और आप सांसद संजय सिंह सहित मनीष सिसोदिया के नाम शामिल है.


हालांकि स्टार प्रचारक की लिस्ट में संजय सिंह और मनीष सिसोदिया का नाम होना हैरान करने वाला है, क्योंकि फिलहाल दोनों ही शराब घोटाले में जेल में बंद हैं. इस सूची में पंजाब के मंत्रियों के अलावा राघव चड्ढा और क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम भी है.


2018 में कैसा रहा था नतीजा? 
बता दें कि साल 2018 में छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 85 उम्मीदवार उतारे थे. लेकिन एक भी सीट पर जीत हासिल करने में असफल रही थी. कांग्रेस ने इस चुनाव में 90 सीटों में से 68 सीट जीती थी, वहीं 15 साल बाद बीजेपी सत्ता से हटी थी.


रिपोर्ट - राजेश निलशाद