किशोर शिलेदार/राजनांदगांव: जिले में आयोजित हुए राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन में हिंदू धर्म और देवी देवताओं के खिलाफ शपथ ग्रहण का वीडियो वायरल होने के बाद राजनादगांव के हिंदू संगठनों और सामाजिक संगठनों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. हिंदू संगठनों का कहना है कि बौद्ध समाज द्वारा सनातनी धर्म और परंपरा को तोड़ने की साजिश रची जा रही है.वहीं पुलिस ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धार्मिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली
राजनादगांव में विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल,राजपूत समाज,यादव समाज सहित अन्य धार्मिक संगठनों ने राजनादगांव में विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली. राजनादगांव शिवनाथ नदी तट पर ग्राम भंवर मरा स्थित आकसी जोन में आयोजित कार्यक्रम में बौद्ध समाज के भिक्षुओं द्वारा समाज के लोगों को हिंदू धर्म और देवी देवताओं के खिलाफ शपथ ग्रहण कराने का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों और उससे जुड़े सामाजिक संगठनों ने बवाल मचा दिया है. 


Godhan Nyay Yojana: सीएम बघेल ने किसानों के खाते में डाले पैसे, गन्ना उत्पादकों को दी बोनस राशि


सनातनी धर्म व परंपरा को खंडित करने की साजिश
हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि सनातनी धर्म व परंपरा को खंडित करने साजिश के तहत इस तरह का काम बौद्ध समाज द्वारा किया जा रहा.जिसका विरोध हम करते हैं. नेताओं का कहना है कि हिंदू धर्म के खिलाफ इस तरह के काम किए जा रहे हैं. इस तरह के कृत्य बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. संगठन के नेताओं ने राजनादगांव कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौप कर इस तरह का कृत्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. संगठन के नेताओं ने 12 नवंबर से पहले कार्रवाई करने की मांग की है.अन्यथा 12 नवंबर को नगर बंद करने की चेतावनी भी दी है. 


वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई की जाएगी
राजनादगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि हिंदू संगठनों द्वारा ज्ञापन दिया गया है. वायरल वीडियो की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.