Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि बीती रात दुर्ग जिले में कर्मचारियों से भरी एक बस 50 फीट गहरे खाई में जा गिरी. जिसकी वजह से 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है. ये कर्मचारी केडिया डिस्टलरी कंपनी में काम करते थे. हादसे के बाद कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए, एक सदस्य को नौकरी और घायलों का पूरा खर्च उठाने की बात कही है. घटना को लेकर पीएम मोदी और सूबे के मुखिया विष्णु देव साय ने भी दुख जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां हुआ हादसा 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि ये हादसा कुम्हारी में खपरी रोड के मुरुम खदान के पास हुआ है. बता दें कि केडिया डिस्टलरी कंपनी के कर्मचारी प्लांट से काम करने के बाद बस से वापस लौट रहे थे.  इस दौरान बस अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी खाई में गिर गई. जिस समय ये हादसा हुआ उस समय बस में 40 कर्मचारी सवार थे. हादसे के बाद सीएम विष्णु देव ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. इसे लेकर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी हो गए हैं. 


पीएम ने जताया दुख 
हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं, इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. 


 



सीएम ने जताया दुख 
पीएम मोदी के अलावा सूबे के सीएम विष्णु देव साय ने भी इस पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई, इस दुर्घटना में 11 कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हो रहा है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं, दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के ईलाज का समुचित प्रबंध किया गया है, मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ. 


 



बढ़ी मृतकों की संख्या 
हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. हादसे में कौशिल्या बाई निषाद उर्फ सत्या उम्र 50 वर्ष रामनगर कुम्हारी,  राजू राम ठाकुर, त्रिभुवन पांडे, मनोज ध्रुव , मिंकू भाई पटेल, कृष्णा, पता कैनाल रोड खुर्सीपार, रामविहारी यादव, शास्त्रीय नगर भिलाई, कमलेश देशलहर सेक्टर - 4 भिलाई, परमानंद तिवारी चरोदा भिलाई, पुष्पा देवी पटेल उम्र 50 वर्ष, ख़ुर्शीपार, शांतिबाई देवांगन, सत्यनिशा' पति अभय उम्र 45 साल रामनगर कुम्हारी, अमित सिरहा दिता भुवनलाल सिन्हा शंकर नगर डाई, गुरमित सिंह (ड्राईवर) जबकि एक अज्ञात लोगों ने अपनी जान गंवाई है. 


नहीं निकाली जा सकी है बस
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि अभी तक खाई में बस नहीं निकाली जा सकी है.  एसडीआरएफ का 55 बचाव दल कर्मियों का ग्रुप आज बस को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे है. बस को निकालने के लिए  हाई पावर हाइड्रा क्रेन, मंगाई गई है. 


जारी है इलाज 
हादसे में घायल 10 लोगों का रायपुर एम्स में इलाज जारी है. इसमें 10 में से छह महिला और 4 पुरुष पेशेंट हैं, इसमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके अलावा हादसे में घायल 13 अन्य लोगों का भी इलाज जारी है.