Takhatpur Vidhan Shaba Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ की तखतपुर सीट पर कांग्रेस का कब्जा था. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रश्मि सिंह ने जेसीसी के संतोष कौशिक को चुनावी मैदान में हराया था. साल 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर रश्मी सिंह पर दांव लगाया था जबकि भाजपा ने धर्मजीत सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था. इन दोनों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी, इसमें धर्मजीत सिंह  14892 वोटों से जीत गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तखतपुर मतदान 
तखतपुर में इस बार 61. 5 प्रतिशत वोट पड़े हैं.  यहां का वोटों का समीकरण समझे तो करीब 65 से 70 प्रतिशत जनरल और ओबीसी वर्ग की आबादी है. जबकि कुर्मी साहू और अनुसूचित जाति में सतनामी समाज के लोगों का भी अच्छा खासा वोट बैंक है. इसके अलावा यहां पर ब्राह्मण, ठाकुर, मुस्लिम, क्रिश्चन और मछुआरा समाज के लोग भी रहते हैं. 


साल 2018 का परिणाम
साल 2018 में यहां से रश्मी सिंह को जीत हासिल हुई थी.  जबकि जेसीसी के प्रत्याशी संतोष कौशिक दूसरे नंबर पर रहे. इसके अलावा 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी राजू सिंह क्षत्री को जीत मिली थी. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी आशीष सिंह ठाकुर दूसरे स्थान पर रहे.  इसके अलावा  2008 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी के प्रत्याशी राजू सिंह ने यहां से जीत हासिल की थी. इस बार बीजेपी से धर्मजीत सिंह और कांग्रेस से रश्मी सिंह प्रत्याशी हैं.