तृप्ति सोनी/ रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh New CM) बीजेपी के लिए 3 दिसंबर का दिन काफी ज्यादा अहम था. क्योंकि इस दिन भाजपा (BJP) ने प्रदेश में एक बार फिर से बहुमत हासिल किया था. इसके बाद से लगातार प्रदेश के सीएम को लेकर कई नामों की चर्चा थी. राजनीतिक जानकार अरूण साव, डॅा. रमन सिंह, रेणुका सिंह जैसे कई दिग्गजों में से किसी एक को प्रदेश का सीएम मान रहे थे, लेकिन आज हुई विधायक दल ( Legislative Party Meeting) की बैठक में प्रदेश के नए सीएम का ऐलान हो गया है. कुनकुरी से विधायक विष्णु देव साय को प्रदेश का नया सीएम बनाया गया है. विधायक दल की बैठक के बाद साय कैसे बने सीएम जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक दल की बैठक में क्या हुआ 
आज छत्तीसगढ़ में विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें बीजेपी के चुने हुए लगभग सभी विधायक मौजूद थे. इसमें प्रदेश के पूर्व सीएम डॅा.  रमन सिंह ने विधायक दल के नेता के रूप में विष्णुदेव साय के नाम का प्रस्ताव प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने समर्थन दिया, इसके बाद वरिष्ठ बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी उनके नाम का समर्थन किया, जिसके बाद छत्तीसगढ़ को अपना नया सीएम मिला. 


इन नामों की भी थी चर्चा 
प्रदेश में 3 दिसंबर चुनाव का परिणाम आया था. डॉक्टर रमन सिंह, अरुण शाव, बृजमोहन अग्रवाल, लता उसेंडी, सरोज पांडे, रेणुका सिंह, विजय बघेल, सरोज पांडेय के साथ-साथ ओपी चौधरी और गोमती साय का नाम सीएम की रेस में शामिल था. लेकिन बैठक के बाद पूरा माहौल बदल गया और विष्णु देव को अगला सीएम चुना गया. 


ये बने डिप्टी सीएम 
छत्तीसगढ़ में सीएम के ऐलान के बाद डिप्टी सीएम का भी ऐलान कर दिया गया है. प्रदेश में दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. अरुण साव औऱ विजय शर्मा. बता दें कि अरुण साव ने लोरमी विधानसभा से चुनाव लड़ा था और उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 45891 वोटों से हराया था. जबकि विजय शर्मा छत्तीसगढ़ की बहु चर्चित विधानसभा सीट कवर्धा से चुनावी मैदान में थे और प्रदेश सरकार के मंत्री मो. अकबर को हराया था.