Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि उसूर ब्लॉक के तररेम और गुंडम क्षेत्र में आईडी ब्लास्ट में 5 जवानघायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि जवान एरिया डोमिशन सर्चिंग के लिए सुबह निकले थे. ये जवान सीआरपीएफ 153 बटालियन के हैं.  घायल होने वाले जवानों में एसी साकेत, इंस्पेक्टर संजय, सिटी/डिएच पवन कल्याण, सिटी/जीडी लोचन मोहता और सिटी/जीडी डुले राजेन्द्र हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि जवान पूरी तरह से सुरक्षित हैं, इस समय खतरे से बाहर हैं. डॅाक्टरों के द्वारा जवानों की निगरानी की जा रही है.


हुई थी मुठभेड़ 
बीते दिन दंतेवाड़ा एवं बीजापुर सीमावर्ती पुरंगेल क्षेत्र में पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियो से मुठभेड़ हुई थी. नक्सलियों की उपस्थिति पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी को रवाना किया गया था, इसी दौरान दोनों ओर से फायरिंग होने लगी, जिसमें नक्सली मारे गए थे. माओवादियों के पास से ऑटोमेटिक हथियार एसएलआर राइफल 303 भी बरामद किया गया था. घटना की पुष्टि एएसपी आरके बर्मन ने की थी. बता दें कि इससे पहले भी इन जिलों में मुठभेड़ हो चुकी है.


छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर पुलिस मुठभेड़ के संबंध में बड़ी खबर सामने आई थी. रिपोर्ट के अनुसार, गोवेल के जंगलों में हुई मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए थे. जबकि चार वर्दीधारी नक्सली मारे गए थे. पुलिस ने 7 नक्सलियों के शव बरामद होने की पुष्टि की गई थी. सुरक्षा बलों को आशंका है कि मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए थे. यह अभियान 6 जून को शुरू हुआ था, जिसमें जवानों ने 7 जून को नक्सलियों से मुठभेड़ की. दो दिवसीय इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर जिलों के डीआरजी बल और आईटीबीपी की 45वीं बटालियन शामिल थे.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!