Chhattisgarh Poltical News : छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी की नजरें अब लोकसभा चुनाव पर टिकी हुई है. लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2024) में जनता को साधने का एक भी मौका पार्टी नहीं छोड़ रही है. साथ ही साथ दूसरे दल के नेताओं को पार्टी में शामिल करने के लिए बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है. इसके तहत  JCCJ के विधायक प्रत्याशी  सहित कई नेताओं ने पार्टी का दामन थामा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

JCCJ को झटका 
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी को छोड़कर अन्य दलों में भगदड़ मची हुई है. एक बार फिर JCCJ को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि बस्तर के बीजापुर विधानसभा से JCCJ के प्रत्याशी रामधर जुर्री समेत कुल सोलह लोगों ने पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. 


इसलिए थामा दामन 
बीजेपी का दामन थामने के बाद इन नेताओं ने कहा कि बीजेपी की राजनीति और भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश गागड़ा के कार्यशैली से प्रभावित होकर इन्होंने बीजेपी का दामन थामा है. इन नेताओं को छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव और भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश गागड़ा ने विधायक प्रत्याशी रामधर जुर्री समेत कुल सोलह लोगों को गर्मजोशी से पार्टी में स्वागत कर भाजपा पार्टी का गमछा पहनाकर पार्टी में प्रवेश कराया. 


इन्होंने भी थामा था दामन
15 फरवरी दिन गुरुवार को ​पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और पूर्व मंत्री विधान मिश्रा ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. बता दें कि प्रमोद शर्मा कुछ समय पहले ही JCCJ से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही प्रमोद शर्मा  कांग्रेस में आए थे. दरअसल, पूर्व CM अजीत जोगी के निधन के बाद प्रमोद शर्मा और अमित जोगी के बीच मतभेदों के चलते प्रमोद शर्मा ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा विधान मिश्रा भी पहले कांग्रेस में थे, फिर जेसीसीजे में चले गये थे. बता दें कि विधान मिश्रा जोगी कैबिनेट में उद्योग मंत्री रह चुके हैं.