Chhattisgarh News: देश भर में अग्निवीर योजना के तहत सेलेक्शन हुआ था. इसमें छत्तीसगढ़ के भी कई जवान भर्ती हुए थे. लेकिन प्रदेश के मुंगेली से एक हैरान कर देने वाला सामने आया है. बता दें कि अग्निवीर योजना के तहत सेलेक्ट हुआ एक जवान बीते 2 महीनों से लापता है, उसके परिजन लगातार विभागों का चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई पता नहीं चल पा रहा है. जवान साल 2023 में सेलेक्ट हुआ था. जानिए क्या है पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गायब हुआ जवान 
छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि जिले का एक जवान अग्निवीर योजना के तहत सेलेक्ट हुआ था, बीते दो महीने से गायब है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि 2023 में मुंगेली जिले के पथरिया विकासखंड के गोइंद्रा गांव का रहने वाला जवान राकेश कुमार की नियुक्ति अग्निवीर योजना में हुई थी जिसके बाद महाराष्ट्र के नासिक में तकरीबन 8 माह की ट्रेनिंग के पश्चात राजस्थान के जयपुर SATA बटालियन में अक्टूबर महीने 2023 में उसकी ज्वाइनिंग हुई थी. 


होली के त्योहार पर राकेश अपने गांव छुट्टी में घर आया हुआ था लेकिन वापसी होने के बाद अपने घर परिवार वालो से मोबाइल के सम्पर्क में था, लेकिन अचानक उस से संपर्क टूट गया जिसके बाद राकेश का मोबाइल भी बंद हो गया. युवक के परिजन के द्वारा जयपुर के अधिकारियों से सम्पर्क किया तब वहां के अधिकारियों ने कॉल के माध्यम से बताया कि वह कैंप से दीवार फांदकर भाग गया है और उसकी फाइल नासिक भेज दी गई है इसलिए वह नासिक में संपर्क करे. 


परेशान हैं परिजन 
परिजन अपने बेटे को ढूंढने के लिए दर- दर भटक रहे हैं. लेकिन कहीं भी पता नहीं चल पा रहा हैं, ऐसे में परिवारजन हताश होकर स्थानीय जनप्रतिनिधि जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजीत बनर्जी के साथ मिलकर मुंगेली एसपी से मुलाकात की है. जिसपर एसपी ने हर सम्भव मदद करने की बात कही है. मामले को लेकर जनप्रतिनिधि ने सरकार और प्रशासन से अग्निवीर के मामले में संज्ञान में लेकर त्वरित कार्यवाही करने की बात कही हैं.