रायपुर/चुन्नीलाल देवांगन: छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव के लिए सभी पार्टियों की तैयारियां तेज हो गई हैं. बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है. वहीं हाल ही में BJP से कांग्रेस में शामिल हुए बड़ा आदिवासी चेहरा नंदकुमार साय के इस फैसले के बाद से प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस की बैठक को लेकर जानकारी दी. साथ ही BJP पर जमकर हमला बोला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संभागीय स्तरीय-बूथ प्रबंधन कमेटी की बैठक
छत्तीसगढ़ PCC चीफ मोहन मरकाम ने बताया कि संभागीय स्तरीय और बूथ प्रबंधन कमेटी की बैठक होने वाली है. इसमें प्रभारी सचिव चंदन यादव भी शामिल होंगे. साथ ही मीटिंग में शामिल होने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी और ब्लॉक अध्यक्ष भी आएंगे. ये सभी समीक्षा करेंगे और जहां भी कमी पाई जाएगी, उस कमी को दूर करने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने बताया कि कुछ जगह पुनर्गठन की भी समीक्षा की गई है. काम नहीं करने वालों के बदले नए लोगों को शामिल किया जाता है.


भगवान के नाम पर राजनीति करती है BJP
मोहन मरकाम ने तेंदूपत्ता को लेकर BJP के विरोध पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा-हमारी सरकार ने तेंदूपत्ता के दाम बढ़ाए हैं. ग्रामीण क्षेत्रो में नकद में विक्रय किए जा रहे हैं, लेकिन BJP इसमें राजनीति कर रही है.
BJP कभी प्रभु श्री राम तो कभी भगवान हनुमान के नाम पर राजनीति करती है. क्या BJP के नेताओं के ही भगवान हैं. वे लोगों को बांटने का काम करते हैं.BJP के नेता जाति और धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करते हैं.


ये भी पढ़ें- क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप क्रिकेट का एक मैच रायपुर को भी मिला


छत्तीसगढ़ में रामराज्य है
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद के 'हमें हिंदू राष्ट्र नहीं रामराज्य चाहिए' वाले बयान पर मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रामराज्य है. हम भगवान राम, महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. जिन रास्तों पर भगवान राम चले उन रास्तों को विकसित करने का काम हो रहा है. BJP अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए भगवान राम के नाम का दिखावा करती है. हम भगवान राम के नाम पर वास्तविक काम करते हैं.


मरकाम ने की खड़गे परिवार की सुरक्षा की मांग
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष लिकार्जुन खड़गे को धमकी भरा ऑडियो वायरल होने के मामले में मरकाम ने कहा कि कर्नाटक में हार देखकर BJP के प्रत्याशी हमारे नेता की हत्या करना चाहते हैं. निम्न स्तर की राजनीति भारतीय जनता पार्टी कर सकती है. इसकी हम घोर निंदा करते हैं और खड़गे परिवार की सुरक्षा की मांग करते हैं.