अविनाश प्रसाद/बस्तर। पैसों के लालच में इंसान कुछ भी करने को तैयार हो जाता है, छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले से भी ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है, क्योंकि करोड़ों रुपए के चक्कर में यहां 9 लोगों ने मिलकर एक मकान को पूरा खोद डाला, लेकिन जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो वे 20 हजार रुपए ही लूटकर भाग निकले. लेकिन भागने के बाद भी वह सीधे हवालात ही पहुंचे. क्योंकि पुलिस ने उन्हें धरदबोचा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बस्तर जिले के घाटधनोरा गांव में 4 और 5 जून की दरमियानी रात एक मिट्टी के मकान में घुसकर 9 लोगों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस ने जब इस पूरे मामले की जांच शुरू की तो पुलिस एक आरोपी तक पहुंच गई. लेकिन उससे पूछताछ में जो खुलासा हुआ वह बड़ा ही रोचक था. 


करोड़ों रुपए की मिली थी जानकारी 
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे जानकारी मिली थी की गांव के ही बलदेव बघेल ने कुछ दिनों पहले पुराने सिक्के किसी व्यक्ति को बेचे हैं और इसके एवज में उसे लगभग 18 से 20 करोड़ रुपए का नगद भुगतान प्राप्त हुआ है और उसने यह सारा पैसा अपने घर में ही छुपा कर रखा है. 


लालच में खोद डाला पूरा घर 
फिर क्या था आरोपी ने अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर एक टीम बनाई, यह टीम 9 लोगों की थी, जिसमें उड़ीसा के भी कुछ आरोपी शामिल थे. यह सभी आधी रात में बलदेव के घर पहुंचे और घर के चप्पे-चप्पे को खंगाला, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला, जिसके सभी ने मिलकर रकम का पता लगाने के लिए मिट्टी के घर की जमीन तक खोद डाली, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. 


अपनी योजना में असफल होता देख आरोपियों ने बलदेव के 20 हजार रुपए और उसका मोबाइल लिया और मौके से भाग निकले.  इसके बाद बलदेव ने थाने में इस मामले की सूचना दी. फिलहाल सारे के सारे नौ आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 


ये भी पढ़ेंः अनोखी शादीः एक दूल्हे की दो दुल्हन, पहले प्यार, फिर गोद में बच्चे लेकर रचाई शादी


WATCH LIVE TV