chhattisgarh politics: सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी एक साल का वक्त है. लेकिन बीजेपी कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 15 साल तक सत्ता में रही बीजेपी 2018 के विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर हो गई थी, ऐसे में इस आने वाले चुनाव में बीजेपी फिर सत्ता वापसी की कोशिशों में जुट गई है. लेकिन 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सीएम फेस कौन होगा, इसको लेकर कयासों का दौर जारी है. अब इस मुद्दे पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि अगल विधानसभा चुनाव बीजेपी किस चेहरे के साथ लड़ेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ेंगे चुनाव: रमन सिंह
रमन सिंह से जब पूछा गया कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सीएम फेस कौन होगा इस पर बड़ा जवाब देते हुए रमन सिंह ने कहा कि ''भाजपा में सीएम का कोई चेहरा नहीं होगा, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही देशभर में भाजपा चुनाव लड़ेगी. छत्तीसगढ़ का चुनाव भी पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा.''


मैं सीएम पद का दावेदार नहीं 
वहीं खुद की सीएम पद की दावेदारी पर रमन सिंह ने कहा कि ''मैं सीएम पद का दावेदार नहीं हूं और न ही कोई और भी हैं. बहुमत आने के बाद विधायक दल ये तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री होगा और भाजपा में ये पांच मिनट में तय हो जाता है. क्योंकि भाजपा का पूरा संगठन चुनाव लड़ता है.' रमन सिंह के बयान से यह बात तय होती नजर आ रही है कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में बगैर सीएम के चेहरे के 2023 विधानसभा चुनाव में उतरेगी.''


15 साल तक प्रदेश के सीएम रह चुके हैं रमन सिंह 
बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. वह 15 साल तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हालांकि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में बीजेपी अभी से 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. 


कांग्रेस ने साधा निशाना 
वहीं रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि सीएम भूपेश बघेल के मुकाबले भाजपा के पास छत्तीसगढ़ में कोई चेहरा नहीं है. कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने रमन सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ''भाजपा के पास सीएम भूपेश बघेल के सामने टिकने वाला कोई चेहरा नहीं है, इसलिए ऐसे बयान रमन सिंह दे रहे हैं. खुद पहले अपने आप को छोटा सा चेहरा बताने वाले रमन सिंह भी समझ चुके हैं कि अब उनकी भी क्या स्थिति है. हालांकि रमन सिंह के एक बयान ने 2023 विधानसभा चुनाव के लिहाज प्रदेश में नया राजनीतिक मुद्दा छेड़ दिया है. 


ये भी पढ़ेंः MP में BJP का बड़ा दावा, कमलनाथ के केक काटने के बाद कांग्रेस में होगी टूट