तृप्ति सोनी/रायपुर: छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता जगत की जानी मानी हस्ती वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का निधन हो गया है. वे 82 साल के थे. वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर के निधन पर मुख्यमंत्री बघेल ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेक्चरर की नौकरी छोड़ पत्रकारिता में आए थे 
पत्रकारिता की दुनिया में आने से पहले रमेश नैयर अंग्रेज़ी के लेक्चरर रहे, लेकिन पत्रकारिता ने उन्हें खूब आकर्षित किया. इसलिए टीचर की नौकरी छोड़ पत्रकारिता में आ गए. 


रमेश नैयर थे पत्रकारिता की यूनिवर्सिटी
फ्रीलांसिंग पत्रकारिता के ज़रिए उन्होंने देश के बड़े-बड़े अख़बारों और पत्रिकाओं के लिए पत्रकारिता की.कई नामचीन अख़बारों के संपादक भी रहे. रमेश नैयर को छत्तीसगढ़ में उन्हें पत्रकारिता की यूनिवर्सिटी कहा जाता रहा है.


सीएम बघेल ने जताया दुख
सीएम बघेल ने कहा है कि स्व. श्री नैयर जी ने छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी पत्रकारिता के प्रतिमान स्थापित किए हैं.वे अपने कृतित्व और व्यक्तित्व से नई पीढ़ी के पत्रकारों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे. सीएम बघेल ने स्व. श्री नैयर के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.


सीएम बघेल ने ट्वीट किया,छत्तीसगढ़ के गौरव व देश के प्रतिष्ठित पत्रकार, स्वर्गीय रमेश नैयर जी का निधन दुखद है.पत्रकारिता के क्षेत्र में यह अपूरणीय क्षति है.मुझे उनसे लगातार मार्ग निर्देशन मिलता रहा.ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को संबल दें.ॐ शांति:



पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति :डॉ रमन सिंह
वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ रमन सिंह ने भी नैयर जी के निधन पर दुख प्रकट किया.सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,"छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और हिंदी ग्रंथ अकादमी के पूर्व अध्यक्ष श्री रमेश नैय्यर जी का निधन पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है.मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में धैर्य और संबल प्रदान करें.