Congress National Convention Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायपुर (raipur) में कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन (national convention) की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. कांग्रेस का यह तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक होगा. इसके लिए नवा रायपुर के मेलास्थल पर 12 के करीब डोम तैयार किए गए हैं. सभी डोम एयरकंडीशन (ac) वाले हैं. इनकी कूलिंग क्षमता 350 है. अधिवेशन के लिए भव्य पंडाल बनाया है. अलग-अलग डोम में एलईडी (LED) स्क्रीन लगाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 हजार लोगों का बनेगा भोजन
कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवशेन के जिस डोम में सभी वीआईपी रहेंग. उसके लिए एक बड़ा मंच बनाया गया है. यह मंच थीम बेस्ट है. मंच के आसपास 170 से ज्यादा एसी भी रहेंगे. राष्ट्रीय अधिवेशन में 15 हजार लोगों के आने की संभावना है. इसके लिए कोलकाता, दिल्ली और केरल के करीब रसोईया भोजन  बनाने के लिए आएंगी. वीवीआई नेताओं को कांटिनेंटल खाने के साथ छत्तीसगढ़ी पकवान भी परोसे जाएंगे. 


3000 हजार जवान सुरक्षा में!
कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में 3,000 से अधिक सुरक्षा जवान तैनात रहेंगे. आईजी इसके प्रभारी होंगे. इनके सहयोग के लिए 4 डीआईजी और डेढ़ दर्जन एसएसपी की ड्यूटी लगाई गई है. अधिवेशन के दौरान सादी वर्दी में भी सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे. वीआई और वीवीआईपी के आने का रूट अलग-अलग रहेगा. 


150 होटल पूरी तरह बुक
कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए रायपुर और नया रायपुर गेस्ट हाउस रिजॉर्ट, होटल, सर्किट हाउस को बुक किया गया है. वहीं कांग्रस बड़े कद के नेताओं के लिए  नया रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट को बुक किया गया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत और बड़े नेताओं के लिए इसमें व्यवस्था किया जाएगा. रायपुर के 150 बड़े-मंझौले होटल पूरी तरह बुक कर लिए गए हैं. राष्ट्रीय अधिवेशन में तकरीबन 15 हजार लोगों के आने की उम्मीद है. इनके लिए 1500 से ज्यादा गाड़ियों की व्यवस्था की गई है. बता दें कि इसके लिए दिल्ली, नागपुर और इंदौर से लग्जरी गाड़िया मंगवा गई है. वहीं दर्जनभर से अधिक वॉल्बो समेत 800 बड़ी छोटी बसें मंगाई गई है.