Janjgir Corona Update: छत्तीसगढ़ (CG Corona Update)में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है. पिछले 24 घंटे में 450 नए मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. प्रदेश के जांजगीर जिला हास्पिटल में एक बार फिर 4 डॅाक्टर कोरोना पॅाजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है. बता दें कि बीते दिनों भी हॅास्पिटल में डॅाक्टर कोविड पॅाजिटिव पाए गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॅाक्टर मिले पॅाजिटिव
जांजगीर जिला अस्पताल में बीते दिनों भी डाक्टर को कोरोना हुआ था. एक बार फिर 4 डाक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद जिले में हड़कंप मच गया है. कोरोना को लेकर विभाग के द्वारा लगातार सतर्कता बरती जा रही है. जिसके चलते रुटीन चेकअप किया जा रहा था. इस दौरान अस्पताल के 4 मरीज कोरोना पॅाजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद डाक्टरों को होम आइसोलेशन पर भेज दिया गया है.


डॅाक्टर हुए थे संक्रमित
बता दें कि जिला अस्पताल में बीते दिन डिलीवरी कराने आई महिला कोरोना पॅाजिटिव पाई गई थी. इसके बाद अस्पताल में जांच के बाद दो डाक्टर भी संक्रमित पाई गई थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच का लक्ष्य बढ़ा दिया था. ऐसे में एक बार फिर डाक्टरों के पॅाजिटिव होने से हड़कंप मच गया है.


प्रदेश में कोरोना की स्थिति
छत्तीसगढ़ में मरीजों की संख्या प्रतिदिन 100 के करीब बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो 450 नए मामले सामने आए हैं और प्रदेश में कोरोना की वजह से 3 मरीजों की मौत हो गई जबकि 81 मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके अलावा एक्टिव केस 1761 हो गए हैं. बता दें कि प्रदेश में 4328 सैंपल की जांच की गई और पॅाजिटीविटी रेट 10.40 प्रतिशत रही.


पिछले 24 घंटे का आंकड़ा
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 450 नए मरीज मिले हैं जिसमें राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 55 नए मरीज पाए गए हैं. जबकि सूरजपुर में 36, बिलासपुर में 31, बालोद से 9, दंतेवाड़ा से 10, रायगढ़ में 11, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से 12, बलौदाबाजार से 16, महासमुंद से 21, बेमेतरा, सरगुजा और कोंडागांव से 25-25, कोरिया और दुर्ग से 26-26, कांकेर से 27, धमतरी से 28, राजनांदगांव से 29, बीजापुर से 1, जांजगीर-चांपा से 7, नारायणपुर से 4 बलरामपुर से 4, सुकमा से 5, जशपुर से 5, कबीरधाम से 5, गरियाबंद से 5, कोरबा से 6 मरीज मिले हैं. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से अलर्ट जारी हो गया है.