देवेंद्र मिश्रा /धमतरी: जिले के वनांचल इलाके के नगरी विकासखंड में शिक्षकों की कमी कोई नई बात नहीं है. यहां पूर्व में भी बीड़गुड़ी, पाईकभाठा सहित अन्य स्कूल में शिक्षक की कमी को लेकर ग्रामीण और छात्र -छात्राएं सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर चुके हैं. जिसके बाद शिक्षा विभाग द्वारा इन स्कूलों में टीचर की व्यवस्था की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चों संग स्कूल के सामने जमीन पर बैठ गए लोग
वहीं आज शिक्षक को हटाने और नए शिक्षक पदस्थापना की मांग को लेकर प्राथमिक शाला टांगापानी के स्कूली बच्चों ने पालकों संग स्कुल में तालाबंदी कर स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए. इस दौरान जनपद पंचायत नगरी के अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम, शिक्षा विभाग के सभापति हुमित लिमजा, टांगापानी सरपंच गनेशिया बाई मरकाम, मुनईकेरा सरपंच महेंद्र नेताम भी पालकों और स्कूली बच्चों संग स्कूल के सामने जमीन पर बैठ गए.


Balrampur News: शिक्षा विभाग का कारनामा!बच्चों को दी जाने वाली किताबों का कबाड़ी से हुआ सौदा


पालक और बच्चों ने बताया कि विद्यालय में कुल पंजीकृत शिक्षकों की संख्या 32 है. जहां वर्तमान में सिर्फ एक ही टीचर मौजूद है. ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि कहने को तो टांगापानी प्राथमिक शाला में 3 शिक्षक की पदस्थापना है, लेकिन एक शिक्षक को कहीं अन्य जगह अटैच कर दिया गया है तो एक शिक्षक प्रेमचंद सारंग पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह स्कूल नहीं आते हैं और आए दिन स्कूल से नदारत रहते हैं. 


शराब के नशे में धुत रहते हैं शिक्षक
बता दें कि कभी - कभी स्कुल पहुंचता है तो शराब के नशे में धुत रहते हैं. जिसको हटाने की मांग और नए शिक्षक पदस्थापना की मांग ग्रामीणों ने की है. वहीं ग्रामीणों ने कहा है कि जब तक उनकी मांग पुरी नहीं होगी. तब तक उनके द्वारा स्कुल में तालाबंदी कर सामने धरने पर बैठे रहेंगे. बीमा की लालच में बेटे ने करवाई थी. पिता की हत्या 10 लाख का बीमा लेने के लिए ढाई लाख रुपये के दी थी.सुपारी पुलिस ने पुत्र सहित चार लोगों को किया गिरफ्तार.