जितेंद्र कंवर/ जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि जिले के नैला चौकी क्षेत्र में एक अज्ञात महिला की लाश मिली थी, खोजबीन के बाद उसकी पहचान हुई, लाश का पोस्टमार्टम होने के बाद आई रिपोर्ट ने लोगों का होश उड़ा दिया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि महिला की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई है. जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार करके रिमांड पर भेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला 
पूरा मामला नैला चौकी क्षेत्र के ग्राम कापन नाला पार का है. यहां पर महिला की लाश मिली थी जिसकी पहचान गुरुबारी बाई केवट पति बृज राम केवट उम्र 60 वर्ष निवासी कापन के रूप में हुई थी. मृतिका के सिर में गंभीर चोट का निशान था जिसकी सूचना पर चौकी नैला ने केस दर्ज करके पोस्टमार्टम करवाया. जिसके बाद डॅाक्टरों ने  खुलासा किया कि मृतिका के सिर में गंभीर चोट लगने से मृत्यु हुई है. इसके बाद पुलिस ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए जांच शुरू की जिसमें खुलासा हुआ कि उसकी बहू ने हत्या की है. 


ये भी पढ़ें: CG Election 2023: नतीजों से पहले CM पद को लेकर तनातनी, सिंहदेव ने पेश की दावेदारी, BJP ने कसा तंज


पूछताछ में हुआ ये खुलासा
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि छठ बाई केवट के बीच छोटी - छोटी बातों को लेकर हमेशा लड़ाई झगड़े होते थे, आरोपी के मताबिक मृतिका उसे किसी न किसी बात को लेकर ताने मारती थी. जिससे उबकर 14 तारीख को उब कर बहू ने ऐसा कदम उठा लिया और लोहे की रॅाड और डंडे मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने उसके पास से रॅाड को बरामद किया है और गिरफ्तार करके उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. 


पहले भी सामने आया है मामला 
बता दें कि इसके पहले भी जांजगीर चांपा से ऐसी खबर सामने आ चुकी है. बीते जून महीने में जिले के भाठापारा मैला निवासी धनकुंवर की उसकी सास से बात बात पर लड़ाई झगड़े होते थे, लेकिन एक दिन गुस्से में आकर सास ने बहू के ऊपर पत्थर से वॅार कर दिया जिसकी वजह से बहू की मौत हो गई थी.