Leopard hunted a child in Dhamtari: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नगरी इलाके के ग्रामीण इन दिनों तेंदुए के आतंक से परेशान हैं. ताजा मामला सिहावा थाना क्षेत्र के कोरमूड वन परिक्षेत्र के बिरगुड़ी गांव का है जहां बीते रविवार एक तेंदुआ तीन साल के बच्चे को उठा ले गया. परिजनों के होश तब उड़ गए जब उन्होंने देखा कि उनका तीन साल का बच्चा कहीं नजर नहीं आ रहा है. तभी उन्हें जानकारी मिली कि एक तेंदुआ उनके मासूम बच्चे को उठा ले गया है. कई घंटों की तलाश के बाद बच्चे का शव मिला. इस घटना से गांव में शोक की लहर है. वन विभाग ने घटनास्थल का निरीक्षण कर बच्चे के परिजनों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के हालात को लेकर चिंतित हुए पं. धीरेंद्र शास्त्री! भारत सरकार से कर दी ये अपील


 


बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
दरअसल, घर के सामने खेल रहा 3 साल का मासूम बच्चा अचानक गायब हो गया था. घर के पास तेंदुए के पंजे के निशान मिले थे, जिस पर आशंका जताई जा रही थी कि तेंदुआ बच्चे को उठा ले गया है. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस और वन विभाग की टीम बच्चे की तलाश कर रही थी. वहीं आज बच्चे के शव के अवशेष गांव से 300 मीटर दूर पहाड़ी में मिले. बच्चे के बाकी अवशेषों की तलाश अभी जारी है. घटना से इलाके में दहशत का माहौल है. साथ ही इस घटना से गांव में शोक की लहर है और बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. क्योंकि इस घटना से उनके घर का इकलौता चिराग बुझ गया है.


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में हरेली की धूम: CM हाउस में कुछ इस अंदाज में मना त्योहार, पत्नी के साथ अलग अंदाज में दिखे साय


 


घर के पास खेल रहा था मासूम
बताया जा रहा है कि कोरमुड़ गांव में 3 साल का मासूम बच्चा अपने घर के पास खेल रहा था. अचानक जंगल से एक तेंदुआ आया और उसे उठा ले गया. सूचना मिलने पर बिरगुड़ी वन परिक्षेत्र के अधिकारी और सिहावा पुलिस मौके पर पहुंची. 36 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद बच्चे के शव के अवशेष गांव से कुछ दूर पहाड़ी में मिले. पुलिस ने शव के अवशेष अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि वन विभाग का कहना है कि बच्चे के परिजनों को शासन की ओर से मिलने वाली मुआवजा राशि दिलाई जाएगी.


रिपोर्ट- सुभाष साहब