Dhamtari Professor Murder Disclosed: देवेंद्र मिश्रा/धमतरी। मगरलोड पुलिस ने सहायक प्रोफेसर के हत्या का खुलासा कर दिया है. नशे के लिए पैसा नहीं होने पर एक नाबालिग सहित 4 आरोपियों ने सहायक प्राध्यापक से लुटपाट किया. उसके बाद पकड़े जाने के डर से हत्या कर पुल के नीचे फेंक दिया था. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार सभी आरोपी नशे के आदी हैं. पैसों के लिए उन्होंने लूट की योजना बनाई और प्रोफेसर को मौत के घाट उतार दिया. सभी आरोपी मगरलोड मेघा के रहने वाले है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुल के नीचे खून से लथपथ मिली थी लाश
16 सितम्बर शुक्रवार की सुबह मगरलोड के मेघा व मोहदी मार्ग के मेघा बाहरा पुल के नीचे खून से लथपथ लाश मिली थी. जानकारी के अनुसार यह लाश लुगे निवासी नगरी कॉलेज के सहायक प्रोफेसर हीराधर साहू की थी. घटना स्थल पर बाइक और हेलमेट मिला था. सूचना पर पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची और हत्या की आशंका के साथ जांच कर रही थी.


ये भी पढ़ें: सोना-चांदी नहीं छतों से महिलाओं के अंडर गारमेंट्स चुराता है ये चोर, CCTV में हुआ कैद


संदेहियों से पूछतांछ में हुआ खुलासा
पुलिस ने बताया कि मामले की जांच में पता चला कि गुरुवार को मृतक हीराधर साहू कॉलेज से आने के बाद मेघा गया था और रात्रि 8.30 बजे मेघा के लोगों के साथ देखा गया था. पुलिस ने उन संदिग्ध लोगों से बारीकी से पूछताछ की, जो उस रात मृतक के साथ देखे गये थे. पहले तो उन लोगों ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने घटना को अंजाम देना कबूल किया.


Dancing King Cobra: लड़के के इशारों पर नाच रहे थे 3-3 कोबरा, अचानक हुआ कुछ ऐसा


पूरी प्लानिंग से हुई वारदात
पुलिस ने बताया कि आरोपी नशे के आदी हैं. पैसा के लिए उन्होंने सूनसान जगह में हीराधर साहू को लूटने की योजना बनाई. मुख्य आरोपी रामचंद्र भारती को पता था कि हीराधर साहू किस समय घर जाता है. सुनियोजित ढंग से आरोपी रामचंद्र भारती ने हीराधर साहू से लिफ्ट मांगकर करेली छोटी के तरफ आ रहा था. योजनानुसार बाकी दोस्त गिरेश निषाद, चिरौंजी पटेल व नाबालिग पहले से पुल के पास इंतजार कर रहे थे. जैसे ही मोटरसाइकिल से हीराधर साहू पुल के पास पहुंची. आरोपियों ने प्राध्यापक से मारपीट की, उसके जेब मे रखे मोबाईल व पर्स को छीन लिया.


हत्या के बाद तलाब के पास किया पैसों का बंटवारा
प्राध्यापक द्वारा पहचाने जाने की डर से रामचन्द्र भारती ने जान से मारने की नीयत से प्राध्यापक को पुल के नीचे फेंक दिया और सिर में पत्थर से संघातिक वार कर मार डाला. बाकी तीन दोस्त सड़क में खड़े होकर निगरानी कर रहे थे. चारों ने घटना को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल व हेलमेट को लाश के पास छोड़कर चले गए और पुल के आगे गांव के तालाब पास लुटे हुये रूपये का बंटवारा कर अपने-अपने घर चले गये.


ये भी पढ़ें: ल‍िफ्ट देने के बहाने नाबाल‍िग से गैंगरेप,खुद भी पी शराब और लड़की को भी प‍िलाई


चारो आरोपी एक ही गांव के रहने वाले
पुलिस टीम ने 2 दिन के भीतर कॉलेज प्राध्यापक की हत्या के मामले में एक नाबालिग सहित चार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पकड़े गए आरोपियों में रामचन्द्र भारती पिता ज्ञानचंद भारती उम्र 20 वर्ष, गिरेश निषाद पिता प्यारेलाल निषाद उम्र 18 वर्ष, चिरौंजी पटेल पिता रविशंकर पटेल उम्र 27 वर्ष और एक नाबालिग भी शामिल है. सभी आरोपी मेघा के रहने वाले है.