देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: कहते हैं कि जिनका कोई नहीं होता उनका भगवान होता है और फरिश्ते के रूप में आकर वह अपना काम कर जाते हैं.ऐसे ही कुछ धमतरी शहर के खोडिया तालाब के पास हुआ.बता दें कि खोडिया तालाब बस्तियों से घिरा हुआ है और इस तालाब में रोजाना लोगों का आना जाना लगा रहता है. वहीं शुक्रवार इसके आसपास कोई नहीं था और न तालाब के पास लोग बैठे थे. इसी बीच लगभग ढाई साल का बच्चा आदि यादव अपने घर से 100 मीटर दूर खोडिया तालाब में खेलते-खेलते पहुंचा और तालाब में जा गिरा और ये बच्चा लगभग 20 फीट गहरे पानी में पहुंच गया. जिसका सिर्फ हाथ दिख रहा था. बता दें कि वहीं फरिश्ते के रूप में उस रोड से गुजर एक युवक ने बच्चे को सही सलामत तालाब से बाहर निकाल लिया .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साहसी युवक ने साहस दिखाया
साहसी युवक पूरब सार्वा ने बताया कि वह बीकॉम प्रथम वर्ष पीजी कॉलेज का छात्र है. वो उस रास्ते से गुजर रहा था कि तभी छोटा बच्चा तालाब में गिर गया. वह अपने मोबाइल पर बात करते हुए अपने पिता के पास जा रहा था कि अचानक उसने ढाई साल के बच्चे आदि यादव को तालाब की ओर डूबते देखा और उसने तुरंत साहस दिखाया और बिना सोचे समझे आदि यादव को बचाने के लिए तालाब में कूद गया.पूरब ने आदि यादव को तालाब से सही सलामत बाहर निकाला.


Ujjain News:राहुल गांधी की जनसभा की तैयारी शुरू!पेड़ों की कटाई को लेकर कांग्रेस ने कही ये बात


पूरब सार्वा ने ऐसे बचाई बच्चे की जान 
पूरब सार्वा ने बताया कि वह कभी इस रोड से नहीं गुजरता था. आज पहली बार इस रोड से गुजरा और उसने साहस दिखाते हुए बच्चे को बचा लिया.पूरब सार्वा ने बताया कि उसको तैरना नहीं आता, लेकिन तालाब में छलांग लगा कर लगभग ढाई साल का बच्चे आदि यादव को बचा लिया.


बस्ती में हड़कंप मच गया 
इधर वार्डवासियों ने बताया कि जैसे ही आदि यादव डूब गया और पूरब ने उसे बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी, तो बस्ती में हड़कंप मच गया और तुरंत पूरे वार्ड के लोग तालाब की ओर पहुंच गए. तभी आदि यादव को तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया, जो कि अभी सही सलामत अपने घर पर है.