राजेश निषाद/ रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर ड्रग डिपार्टमेंट ने 5 जगहों पर दबिश दी है. नयापारा इलाके के दो, डूमरतराई में दो और एक अभनपुर इलाके के दुकान में दबिश दी गई है. जिन दुकानों में ड्रग डिपार्टमेंट ने दबिश दी उनके दुकानों पर एंटीफंगल और एंटी बैक्टीरिया क्रीम मिली है. साथ ही साथ कॉस्मेटिक के नाम पर अवैध रूप से दवाई बेची जा रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जगहों पर दी गई दबिश 
राजधानी रायपुर में ड्रग डिपार्टमेंट ने 5 जगहों पर दबिश दी है. इसमें डूमरतराई के शिव शंकर स्टोर और ब्यूटी सेंटर पर छापा मारा है,  इसमें नयापारा इलाके के दो, डूमरतराई में दो और एक अभनपुर इलाके में छापा मारा गया है, इसमें नयापारा के अग्रवाल स्टोर और बंजारी चौक स्थित जागनमल अशोक कुमार की दुकान पर छापा मारा है.  छापे को लेकर कहा जा रहा है कि ये लोग कॉस्मेटिक्स के नाम पर अवैध रूप से दवा बेच रहे थे, छापे के दौरान डिपार्टमेंट को लाखों की दवाइयां मिली है. 


छापे के बाद असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर बसंत कुमार कौशिक ने बताया कि बिना लाइसेंस के दवाई इन्हें कहां से मिली ये जांच का विषय है. हम तह तक जाएंगे और कोर्ट के सुपुर्द करेंगे. बता दें कि इस केस में कम से कम 10 साल की सजा है.


पहले भी दी जा चुकी है दबिश 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इससे पहले भी ड्रग डिपार्टमेंट ने छापा मारा था. इसमें गीतांजलि नगर स्थित बजरंग औषधि भंडार पर छापेमार कार्रवाई की गई थी. इस दौरान डिपार्टमेंट द्वारा सैकड़ों कार्टन दवाइयों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था. इसमें लगभग 25 बोरे से ज्यादा माल को जब्त किया गया था. ऐसा बताया जा रहा था कि औषधि के नाम पर एलोपैथिक दवाएं बेची जा रही थी.