Chhattisgarh News: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि अकलतरा विधानसभा के पूर्व विधायक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने विधानसभा में मिली हार के बाद प्रदेश उपाध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दिया था. पूर्व विधायक ने अपना इस्तीफा पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज को भेजा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधानसभा में मिली हार की ली थी जिम्मेदारी 
छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद चुन्नीलाल साहू ने प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया था. बता दें हार के बाद उन्होंने एक पत्र में लिखा कि बीते चार सालों में पार्टी के द्वारा कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष के रूप में जो भी जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन किया. इसके अलावा लिखा कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में मेरे जिला प्रभार की सीटों पर नतीजा कांग्रेस के पक्ष में रहा, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की हार से मैं व्यतिथ हूं जिसकी वजह से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं.  इसके बाद अब पूर्व विधायक ने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है, आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 


कौन हैं चुन्नीलाल 
चुन्नीलाल साहू अकलतरा सीट से विधायक थे. साल 2008 में यहां से चुनाव जीतकर वो विधानसभा पहुंचे थे. मगर 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 2023 के विधानसभा में इस सीट से लड़ने के लिए दावा कर रहे थे. लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया और उन्हें बिलासपुर जिले का प्रभारी बनाकर भेजा और अकलतरा से दूसरे प्रत्याशी को मौका दिया था. 


जारी हुई थी प्रत्याशियों की लिस्ट
छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस ने 6 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. जिसमें डॉ. शिवकुमार डहरिया जांजगीर चांपा से उम्मीदवार बनाए गए थे जबकि वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत को कोरबा से फिर से उतारा गया है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि, राजेंद्र साहू दुर्ग से और विकास उपाध्याय रायपुर से पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं. इसके साथ ही महासमुंद से पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को उम्मीदवार बनाया गया है.