CG NEWS: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से मंगलवार को एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मरे हुए बकरे की आंख ने एक इंसान की जान ले ली. ये वही इंसान है, जिसने मन्नत पूरी होने पर मंदिर में बकरे की बलि दी थी. इस घटना के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल है. मौत के बाद अब लोग कई तरह की बातें कर रहे हैं. कोई इसे अंधविश्वास में कर्म का फल भी बता रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूरजपुर जिले के 50 वर्षीय व्यक्ति बगड़ साय ने अपनी इच्छा पूरी होने के बाद मंदिर खोपा धाम में एक बकरे की बलि देने की योजना बनाई. रविवार को मदनपुर गांव के बागड़ साय, कुछ गांव वाले और कुछ रिश्तेदार खोपा धाम पहुंच गए. इसके बाद यह पूरी रीति रिवाज से बकरे की बलि दी गई. रिवाज के बलि के बाद कुछ रिश्तेदार बकरे का मांस प्रसाद के रूप में ले गए. 


ये गलती कर बैठा व्यक्ति
बताया जा रहा है कि बलि के बाद गांव का दावत का आयोजन किया गया. इस दावत में बकरे के मांस को भी पकाया गया. लेकिन इस बीच बागड़ ने बकरे की आंख खाने की इच्छा जाहिर की. इस पर लोगों ने बागड़ को समझाया लेकिन वह नहीं माना. उसने पके हुए मांस को छोड़कर बिना पकी हुई बकरे की आंख खा ली. इसके बाद यह आंख बागड़ के गले में फंस गई.


इस तरह गई जान
बागड़ के गले में आंख फंसने के बाद वह कुछ ही देर में तड़पकर बेहोश हो गया. दोस्तों ने पीठ थपथपाकर और पानी पिलाकर आंख निकालने की कोशिश की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. इसके बाद बागड़ को सीधे अस्पताल लेकर गए है. लेकिन यहां डॉक्टरों ने बागड़ को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद पूरा गांव हैरान है. लोग कई तरह की बातें भी कर रहे हैं. जो भी है लेकिन एक बकरे की आंख की वजह से इंसान का जान चली गई.