Chhattisgarh News In Hindi: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रहने वाली महिला को ओमान में बंधक बना लिया गया था. महिला ने इस संबंध में एक वीडियो के जरिए  छत्तीसगढ़ और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. जिसके बाद सरकार ने तत्परता दिखाई और तुरंत बंधक युवती को सुरक्षित मुक्त करवा लिया गया. छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने फोन पर महिला का हालचाल भी लिया. बता दें कि डिप्टी सीएम विजय शर्मा ओमान दूतावास के संपर्क में हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल ओमान के मस्कट में जोगी दीपिका व अन्य महिलाएं कुकिंग कार्य करने के लिए टूरिस्ट वीजा पर गई थीं. वहां टूरिस्ट वीजा को वर्किंग वीजा में बदलवाकर सभी को अलग-अलग परिवारों में कुकिंग के लिए भेजा गया था. 


CM विष्णु देव साय ने दी जानकारी
विष्णु सरकार महिला को बंधन मुक्त कराकर भिलाई लाने की व्यवस्था कर रही है. इस घटना की जानकारी देते हुए सीएम विष्णु साय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि 'मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार ने विदेश में बंधक बनी महिला को मुक्त कराया. भिलाई निवासी महिला को ओमान के मस्कट में बंधक बनाकर रखा गया था. सीएम श्री साय के निर्देश पर डिप्टी सीएम श्री विजय शर्मा ने पदभार संभाला. विष्णु सरकार महिला को बंधन से मुक्त कराकर भिलाई लाने की व्यवस्था कर रही है.'


 



महिला ने वीडियो के जरिए मदद की गुहार लगाई थी
बता दें कि महिला ने 2 दिन पहले वीडियो के जरिए मदद की गुहार लगाई थी. वीडियो में दीपिका ने बताया था कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है. उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाया गया था. इसके बाद उसे वहां बंधक बना लिया गया. वह चाह कर भी वहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही थी. उससे मारपीट कर वापस जाने की एवज में दो से तीन लाख रुपये की मांग की जा रही थी. मिली जानकारी के अनुसार महिला केरल की एक प्लेसमेंट कंपनी के माध्यम से रोजगार के लिए ओमान गई थी.