बप्‍पी राय/दंतेवाड़ा: ठगों के हौसले इतने बुलंद हैं क‍ि कलेक्टर को भी वह निशाना बना रहे हैं. छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ऐसा ही मामला सामने आया है. दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार की तस्वीर डीपी में रख कर पैसे वसूलने का प्रयास किया जा रहा है. इसकी शिकायत दंतेवाड़ा एसपी से की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैकर ने कलेक्‍टर के नाम से मांगे पैसे 
विनीत नंदनवार के नाम पर हैकर ने मोबाइल नंबर पर डीपी रख कर अधिकारियों के पास पैसे के लिए मैसेज किया. कलेक्टर ने क्रॉस चेकिंग की तो मामले का खुलासा हुआ जिसके बाद इसकी शिकायत एसपी दंतेवाड़ा से की गई है. 


कलेक्‍टर ने करवा दी एफआईआर 
कलेक्टर ने कहा कि इस मामले की वे एफआईआर भी दर्ज करवाएंगे. कलेक्टर के नाम से इस तरह से पैसे की वसूली का शायद ये पहला मामला है. कलेक्टर ने अपने मोबाइल में एक स्टेटस डालकर सभी को सचेत किया है. इस मामले में हैरानी की बात है क‍ि हैकर्स अब प्रशासन‍िक मुख‍िया को भी अपना न‍िशाना बना रहे हैं. वह तो समय पर मामला सामने आ गया नहीं तो कई अध‍िकार‍ियों की जेबें ढीली हो जाती और क‍िसी को पता भी नहीं चलता.  


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम से भी बनी थी फेक आईडी 


मई 2022 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां बिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम से फेक आईडी बनाए जाने की घटना सामने आई थी. फेक आईडी बनाने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि इस पूरे प्रकरण में हाईवोल्टेज ड्रामा भी हुआ. इसके बाद इस मसले में सियासत जारी है. इस फेक आईडी के जरिए  बैकुंठपुर के निवर्तमान विधायक और बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी के बारे में अभद्र टिप्पणी की गयी थी. पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है. 


कुछ अलग अंदाज में पूर्व मंत्री ने मनाया आजादी का अमृत महोत्‍सव, घोड़े को नचाते आए नजर