शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: खुशियां किसी बंधन की मोहताज नहीं होतीं, खुशियों पर सबका समान अधिकार होता है. इस बात को सार्थक किया रोटरी क्राउन बिलासपुर ने. रोटरी क्राउन कि बिलासपुर टीम ने महिला सेंट्रल जेल में जाकर वहां मौजूद महिला कैदियों को तीजा त्यौहार पर उनके मायके के होने का ना केवल एहसास कराया. बल्कि उनके साथ अपनी खुशियां भी बाटी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामाजिक संगठन ने उठाया सराहनीय कदम 
रोटरी क्राउन बिलासपुर ने उनके साथ तीज का त्यौहार मनाया जिनके हाथों क्षणिक आवेश में गलतियां हो गई थी, जिसकी अब वो सजा पा रही हैं. पर खुशियों पर इनका भी अधिकार है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सामाजिक संगढ़न ने ये सराहनीय कदम उठाया.


कैदियों को बांटी गईं सामग्री
रोटरी क्लब की तरफ से इन महिलाओं को चावल, सिंदूर, चूड़ी, मेहंदी मिठाई आदि दी गई. साथ ही बच्चों को चिप्स और बिस्कुट दिया गया. कैदी महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया. रोटरी क्राउन के द्वारा भी इन महिलाओं के लिए भजन मंडली का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने भजन प्रस्तुत किया.


ये भी पढ़ें: सख्ती के बाद नरम हुई भूपेश सरकार, हड़ताली कर्मचारियों को दिया खास ऑफर


जेल प्रबंधन ने दिया सहयोग
इस कार्य में जेल प्रबंधन का पूरा सहयोग प्राप्त हुआ. जेल अधीक्षक तिग्गा ने बताया कि जेल प्रबंधन द्वारा तीज का उपवास रहने के लिए महिलाओं के लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं. ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो. जेल में भक्ति में माहौल में तीज का आयोजन किया जा रहा है. इसे के तहत रोटरी क्लब को यहां आकर त्यौहार मनाने की इजाजत दी गई.


आज है हरितालिका तीज
बता दें आज 30 अगस्त, मंगलवार को पूरे देश में हरतालिका तीज का पावन पर्व मनाया जा रहा है. आज के दिन महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करें. आज के दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत करती हैं.