MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बीते कई कई दिनों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. मंगलवार शाम से प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने आज भी राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें से कई जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जबकि कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौमस विभाग के मुताबिक अभी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी.छत्तीसगढ़ में भी आज अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP में अति भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने प्रदेश के पांच जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इनमें- विदिशा , बैतूल , गुना , छिंदवाड़ा और सिवनी जिले शामिल हैं, जहां अति भारी बारिश होने की संभावना है.  


इन जिलों में होगी भारी बारिश
इसके अलावा रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, नर्मदापुरम, हरदा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, बुरहानपुर, इंदौर, उज्जैन, देवास ,शाजापुर, अशोकनगर, श्योपुर ,शिवपुरी ,अनूपपुर, जबलपुर, मंडला और सागर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.


जानें छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बताई है. इसके अलावा एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.



MP में सामान्य से ज्यादा बारिश
मंगलवार को कई जिलों में तेज बारिश हुई. भोपाल में शाम से शुरू हुई बारिश का दौर अब भी जारी है. इसके अलावा  छिंदवाड़ा, बालाघाट,  बैतूल, धार, नर्मदापुरम, इंदौर, खरगोन, पचमढ़ी और रतलाम में  काफी बारिश हुई. मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 1 जून से 10 जुलाई तक सामान्य से 13% ज्यादा बारिश हो चुकी है. इसमें भी पूर्व मध्य प्रदेश में 18% और पश्चिम मध्यप्रदेश में औसत से 8% ज्यादा पानी गिरा है. अगले चार से पांच जिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.