MP Weather Today: मध्य प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने आज भी राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें से कई जिलों में तो भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौमस विभाग के मुताबिक अभी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी.मौसम विज्ञानियों ने मंगलवार को भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल , शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा और इंदौर संभाग के जिलों के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं, छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां भी अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP में भारी बारिश का अलर्ट 
मंगलवार के लिए मध्य प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इनमें- विदिशा, राजगढ़, खंडवा, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, अनूपपुर, उमरिया, जबलपुर,छिंदवाड़ा सिवनी, पन्ना, सागर, दमोह, छतरपुर इन सभी जिलों में यलो अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. 


इन जिलों में भी होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल , शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा और इंदौर संभाग में भी बारिश की संभावना है. फिलहाल प्रदेश में बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. 



जानें छत्तीसगढ़ का मौसम


छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बताई है. इसके अलावा एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 


MP में सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 1 जून से 10 जुलाई तक सामान्य से 13% ज्यादा बारिश हो चुकी है. इसमें भी पूर्व मध्य प्रदेश में 18% और पश्चिम मध्यप्रदेश में औसत से 8% ज्यादा पानी गिरा है. अगले चार से पांच जिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.