बिलासपुर: केंद्र सरकार ने 'अग्निपथ प्रवेश योजना' (Agnipath Recruitment Scheme) को लेकर पे स्किल जारी कर दिया है. इसे लेकर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. उग्र प्रदर्शनों में ट्रेनों को रोका जा रहा है और उनमें आग लगाई जा रही है. इन्हें देखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है. यानि पहले से रद्द चल रही ट्रेनों के बाद इन गाड़ियों का रद्द होना और समस्या बढ़ा देगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रद्द होने वाली गाडियां
दिनांक 17 जून, 2022 को बिलासपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22843 बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस रद्द रहेगी
दिनांक 17 जून 2022 को गोंदिया से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस रद्द रहेगी
दिनांक 18 जून 2022 को दुर्ग से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 13287 दुर्ग-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस रद्द रहेगी
दिनांक 17 जून 2022 को राजेंद्र नगर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 13288 राजेंद्र नगर-दुर्ग एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी


आंदोलन के स्वरूप के हिसाब से होगा विचार
इस संबंध में रलवे के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. बिलासपुर रेलवे के सीपीआरओ साकेत रंजन ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे में हो रहे स्टूडेंट आंदोलन के प्रभाव के कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने/गुजरने वाली कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन रद्द किया गया है. आगर आंदोलन आगे और उग्र हुआ तो एक बार फिर रेलवे ट्रेनों के परिचालन को लेकर विचार करेगा.


अलर्ट पर एजेंसियां
बता दें नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए 'अग्निपथ' योजना की घोषणा की थी. देश के कई राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है. बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है. इस बहाली योजना के खिलाफ प्रदर्शन आज भी जारी है. देशभर में चल रहे हिंसक आंदोलन के बीच बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट पर लगाम कसी गई है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले भी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किया गया है. उधर, केंद्रीय एजेंसियों ने राज्यों को अलर्ट किया है.


LIVE TV