श्रीपाल यादव/रायगढ़ः छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में आयकर विभाग ने एनआर ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की है. आयकर विभाग ने एनआर ग्रुप के मालिक संजय अग्रवाल के घर, उद्योग और ऑफिस में छापेमारी की. आयकर विभाग ने सत्तीगुडी चौक में एनआर ग्रुप के अकाउंटेंट के घर में भी दबिश की. आयकर की कार्रवाई सुबह 5 बजे से चल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयकर विभाग के अधिकारी ऑफिस के बहीखाते और कंप्यूटर हार्ड डिस्क की जांच कर रहे हैं. आयकर विभाग के अधिकारी कर्मचारी सीआरपीएफ के जवानों के साथ एनआर ग्रुप के ठिकानों पर अल सुबह पहुंचे, जिसके बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप है. एनआर ग्रुप के ठिकानों के बाहर आईटी विभाग की गाड़ियां दिख रही हैं. गाड़ियों की संख्या को देखकर कहा जा रहा है कि यह छापेमारी की बड़ी कार्रवाई है. 


बताया जा रहा है कि टैक्स की गड़बड़ी के चलते आईटी विभाग ने ये छापेमारी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनआर ग्रुप के रायगढ़ के अलावा कोरबा और रायपुर के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. हालांकि अभी तक आयकर विभाग ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. 


बता दें कि संजय अग्रवाल कोयला और स्पंज कारोबारी हैं और छत्तीसगढ़ के बड़े कारोबारियों में शुमार किए जाते हैं. संजय अग्रवाल एनआर इस्पात के मालिक हैं. बीते साल ही एनआर ग्रुप ने छत्तीसगढ़ में प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा उद्योग लगाने के लिए समझौता किया था. एनआर ग्रुप ने 4700 करोड़ रुपए का निवेश किया था.जिसके तहत राज्य में स्टील प्लांट लगाया गया है. संजय अग्रवाल पूर्व में स्पंज आयरन एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं. 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयकर विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के कई शहरों में छापेमारी की है. यह छापेमारी कोयला, इस्पात और ट्रांसपोर्ट के कारोबार से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर की गई है. भिलाई और जबलपुर की आयकर विभाग की टीमों ने यह छापेमारी की. संजय अग्रवाल के अलावा रायगढ़ के कोयला कारोबारी राकेश शर्मा के ठिकानों पर भी छापा पड़ा है.