Kawardha Nagar Palika: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद प्रदेश की नगर सरकारों में सियासी हलचल जारी है. रायपुर नगर निगम में अविश्वास प्रस्ताव आने की चर्चा हैं तो वहीं इस बीच एक नगर पालिका अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिससे सियासी हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषि शर्मा ने दिया इस्तीफा 


दरअसल, कवर्धा, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी नरेश वर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा है. ऐसे में अब उनके इस्तीफा देने से एक बार फिर कवर्धा नगर पालिका में अध्यक्ष का चुनाव होगा. बता दें कि कवर्धा में कांग्रेस के 19 पार्षद हैं, जबकि बीजेपी के 6 पार्षद हैं इसके अलावा एक 1 पार्षद निर्दलीय है. 


मंत्री मोहम्मद अकबर के करीबी थे ऋषि शर्मा 


बता दें कि कवर्धा नगर पालिका के अध्यक्ष ऋषि शर्मा पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर के करीबी माने जाते हैं. कांग्रेस सरकार के समय जब नगर पालिका में कांग्रेस को बहुमत मिला था, तब पार्षद ऋषि शर्मा को नगर पालिका अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद ऋषि शर्मा ने बताया कि  प्रदेश में विधामसभा चुनाव हुए हैं, जिसमें भाजपा को बहुमत मिली और कवर्धा शहर में 42 बूथ हैं जिसमें 35 बूथों पर कांग्रेस को करारी हार मिली है. 


मैं नगर पालिका का अध्यक्ष होने के नाते शहर में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफा देता हूं. उन्होंने कहा कि कवर्धा की जनता का 4 साल से सेवा करने का मौका मिला, आगे भी जनता के हित के लिए काम करता रहूंगा. कवर्धा नगरपालिका के जो भी अध्यक्ष होंगे, उससे गुजारिश की जैसे शहर का 4 सालों में विकास हुआ है वैसे ही चलता रहे, उन्होंने कवर्धा विधानसभा के विधायक विजय शर्मा को विधानसभा चुनाव में मिली जीत की बधाई भी दी. 


कवर्धा से सतीश तंबोली की रिपोर्ट


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की कुल संपत्ति कितनी है?