LIVE MP-CG: प्रभारी बदले जाने पर सीएम बघेल का तंज,बोले- हंटर चलाने वाली को BJP ने हटा दिया

Fri, 09 Sep 2022-10:43 pm,

LIVE MP-CG 9 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर.

LIVE MP-CG 9 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

नवीनतम अद्यतन

  • Seoni Latest News: संजय सरोवर बांध से पानी छोड़े जाने से वैनगंगा नदी का जल स्तर बढ़ा..

    तीन चरवाहे टापू में फंसे..
    रेस्क्यू चला कर तीनो चरवाहों को बचाया गया..

  • Raipur Latest News: रायपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन के मंच से दिए गए जेपी नड्डा के एक बयान ने छत्तीसगढ़ की सियासत में सियासी उबाल ला दिया है.

  • Jabalpur Latest News: जबलपुर में यूरिया वितरण में अनियमितता के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा फटकार लगाए जाने के बाद आज 9 सितंबर शुक्रवार को कृषि विभाग एवं विपणन संघ के अधिकारियों ने पाटन तहसील के ग्राम आरछा बेनीखेड़ा स्थित गायत्री वेयरहाउस का निरीक्षण किया.

  • Raisen Latest News: रायसेन में नगरपालिका परिषद में कांग्रेस के सभी आठ पार्षद नेता प्रतिपक्ष प्रभात चावला के नेतृत्व में आमरण अनशन और भूख हड़ताल पर बैठ गए है.

     

  • Chhatarpur Latest News: बैंक अधिकारी प्रफुल्ल गुप्ता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह पंजाब एंड सिंध बैंक में पदस्थ थे और  पॉश कॉलोनी सन सिटी में रहते थे.

  • Raipur Latest News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विभिन्न राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है

     

  • Khargone Latest News:पशुओं में लंपी वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट ..
    पड़ोसी जिले एवं प्रदेश से पशु परिवहन पर प्रतिबंध..
    हाट बाजारों में भी पशु हाट बाजार पर प्रतिबंध..
    कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर प्रतिबंध..

     

  • Raipur Latest News: सीएम बघेल ने कहा कि हंटर चलाने वाली को भाजपा ने हटा दिया.अब सह प्रभारी नितिन नवीन की बारी है.जब से अजय जमवाल आए हैं,तब से प्रदेश अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष, बदल रहे हैं.अब प्रभारी भी बदल दिए.नितिन नवीन कितने दिनों तक रहते हैं.यह देखने वाली बात है.

     

  • नहाने गए तीन बच्चे डूबे, एक की मौत, दो को बचाया गया

    मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के गरोठ थाना क्षेत्र के ग्राम बोलिया में कंठाली नदी में नहाने गये 3 बच्चे डूब गए. गहरा पानी होने से 1 बच्चे की डूबने से मौत हो गई. दो बच्‍चों को बचा ल‍िया गया. 

  • जेपी नड्डा ने की विभिन्न राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विभिन्न राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है. छत्तीसगढ़ ओम माथुर को प्रभारी बनाया गया जबकि सह प्रभारी नितिन नवीन को बनाया गया है. Madhya Pradesh में प्रभारी पी मुरलीधर राव और सह प्रभारी पंकजा मुंडे और रमा शंकर कठेरिया को बनाया गया है.

  • अफ्रीका और नामीबिया से आने वाले डेलिगेशन के सदस्यों का कूनों में भ्रमण शुरू

    श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चीता प्रोजेक्ट योजना का शुभारंभ करने को लेकर चीतों की शिफ्टिंग को लेकर तैयारियां जोरों पर शुरू हो गयी हैं. कूनो नेशनल पार्क में साउथ अफ्रीका और नामीबिया से आने वाले चीतों को बसाने से पहले कूनो में चीतों को बसाने के आखि‍री दौर के इंतजामों की पूरी तैयारियों को देखने के लिए साउथ अफ्रीका और नामीबिया से आने वाले डेलिगेशन के सदस्यों का कूनों में भ्रमण शुरू हो गया है.

  • भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन करने का सिलसिला शुरू 

    आज गणेश चतुर्दशी के मौके पर भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन करने का सिलसिला सुबह से प्रारंभ हुआ. रंगई बाढ़ वाले गणेश मंदिर के नजदीक बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा नाचते, गाते भगवान को विदाई दी गई. अगले साल फिर आने की अपेक्षा की गई 10 दिनों के दौरान लोगों ने भगवान की प्रतिमा को अपने घरों और पंडालों में सजाया था उनकी भावभीनी विदाई की गई.

  • MP में स्कूल शिक्षा विभाग ने 2022-23 के लिए प्रदेश के शैक्षणिक संस्थाओं के लिए दशहरा एवं दिवाली के अवकाश घोषित क‍िए

    3 से 6 अक्टूबर तक दशहरे के लिए अवकाश रहेगा...

    22 से 27 अक्टूबर तक दीपावली की छुट्टियां रहेंगी...

    अवकाश विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए रहेगा...

  • दोस्त ने दी दर्दनाक मौत! कंप्रेसर से प्राइवेट पार्ट में भर दी हवा, युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम

    सतना में हंसी मजाक में एक युवक की जान चली गई. दरअसल शहर के सिंधी कैंप स्थित फ्लोर मिल में कंप्रेसर मशीन से आटा साफ करते वक्त उसके साथ काम करने वाले साथी ने उसके दोनों टांग के बीच गुप्तांग में कंप्रेसर मशीन से हवा भर दी.

  • माध्यमिक विद्यालय में लगा सीलिंग फैन शिक्षिका के ऊपर गिरा

    सागर जिले के राहतगढ़ में एक शिक्षिका के ऊपर क्लास में बच्चों को पढ़ाते समय सीलिंग फैन ऊपर गिर गया जिससे शिक्षिका के सिर में गंभीर चोट आई है. मामला राहतगढ़ सीएम राइस स्कूल के माध्यमिक विद्यालय का है जहां पर शिक्षिका आरती गोस्‍वामी अपनी क्लास में बच्चों को पड़ा रही थींं. तभी ऊपर लगा सीलिंग फैन अचानक गिर गया जिससे शिक्षिका के सिर में चोट आ गई. स्कूल का स्टाफ घायल शिक्षिका को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंंचा. शिक्षिका की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. 

  • मारुति वैन ने युवती को मारी टक्कर, हुई मौत  

    सूरजपुर में मारुति वैन ने युवती को टक्कर मार दी. युवती की उपचार के दौरान मौत हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने वैन में आग लगा दी. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने करंजी पुलिस चौकी का का घेराव क‍िया.

  • ब्रेक डांस झूला चालू होते ही लॉक खोल कर खड़ा हो गया युवक, हुआ भयानक हादसा

    Durg news: मेले में एक युवक ब्रेक डांस झूले में चढ़ा और उसका लॉक खोलकर खड़ा हो गया. तभी झूला चालू हो गया ज‍िसमें युवक बुरी तरह घायल हो गया. यह हादसा छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग ज‍िले का है.  

  • शिवराज के मंत्री ने राहुल गांधी पर साधा निशाना 

    बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे शिवराज सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा. मंत्री भदौरिया ने कहा कि राहुल गांधी पहले अपना संगठन जोड़े, पार्टी जोड़े क्योकि वहां सुनता कौन है, भारत जोड़ने पर निकले है, कमलनाथ खुद यात्रा में शामिल नहीं हुए. दिग्विजय नेतृत्व कर रहे है, ये सब नाटक नोटंकी है इसको कोई भी गम्भीरता से नहीं लेता है. देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से खुश है और पार्टी भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रयासरत है. 

  • वीडी शर्मा का कमलनाथ पर पलटवार 

    कमलनाथ के भ्रष्टाचार के आरोपों पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया. वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी की सरकार में जीरो टॉलरेंस की नीति चलती है. गलती से कहीं कुछ हुआ है तो कोई बचेगा नहीं. सरकार अलर्ट है. सरकार ने कमलनाथ के समय के 2018- 19 के घोटाले के सारे ठेकेदारों की दुकान बंद कर दी यह इनको कष्ट है. सरकार गहराई से हर काम की समीक्षा कर रही है. कमलनाथ के कार्यकाल की सरकार घोटालों से भरी सरकार थी. बीजेपी की सरकार ने गुड़ गवर्नेंस दिया है यह जनता जानती है. 

  • इंदौर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी

    निवाड़ी से इन्दौर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बताया जा रहा है कि निवाड़ी से इंदौर जा रही ओरछा ट्रांसपोर्ट की महाकाल बस सर्विस मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर कुलुआ ग्राम के पास पलटी, बस पलटने से बस में सवार करीब एक दर्जन से यात्री हुए घायल, सभी घायलों को डायल 100 और एम्बुलेंस से इलाज के लिए भेजा गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवाड़ी में कराया गया भर्ती, जहां सभी घायलों उनका इलाज किया जा रहा है, किसी की भी स्थिति गंभीर नहीं है

  • रीवा में युवक को निर्वस्त्र कर पीटने के मामले में कार्रवाई 

    रीवा जिले में पिछले दिनों एक युवक को निर्वस्त्र कर पीटने का मामला सामने आया था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि 1 आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई थी. 

  • पत्नी ने की आत्महत्या की कोशिश, पति ने बचाई जान 

    सतना जिले के मैहर में पति से नाराज पत्नी ने पुल से नाले में कूदकर अपनी जान देने की कोशिश की, मौके पर मौजूद पति पत्नी को बचाने के लिए नाले में कूद गया और उसे बचाकर बाहर निकाल लाया. लेकिन बाहर निकालते वक्त जब पत्नी ने आनाकानी की तब पति ने पत्नी की जमकर पिटाई कर दी. मौके पर मौजूद लोगों ने पिटाई का वीडियो बना लिया. 

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर में EOW की कार्रवाई के बाद आज बड़ी बैठक की. उन्होंने बैठक में जबलपुर में विशप के ठिकानों पर हुई छापामार कार्रवाई की जानकारी ली. बैठक में सीएम शिवराज ने ईओडब्ल्यू के अधिकारियों से भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई जारी रखने के लिए निर्देश दिए हैं. 

  • अनुसूचित जाति विभाग के सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी सलाह, कमलनाथ बोले चुनाव में 12-13 महीने बचे हैं जनता का ध्यान आकर्षित करें, क्योंकि कांग्रेस के साथ देश का भविष्य आपके हाथों में है. कमलनाथ ने कहा कि 15 महीने में हमारी सरकर ने नीति और नियति का परिचय दिया. 

  • रायपुर के तेलीबांधा चौक पहुंचे जेपी नड्डा. 

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर के दौरे पर पहुंच चुके हैं. जेपी नड्डा तेलीबांधा चौक पहुंचकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. तेलीबांधा चौक से एकात्म परिसर तक किया जाएगा रोड शो. थोड़े देर में जेपी नड्डा का शुरू होगा रोड शो.

  • 169 किलोग्राम गांजा बरामद
    केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (CBN) ने बीती रात में वाहन चेंकिंग के दौरान नीमच निम्बाहेड़ा रोड पर रेलवे क्रोसिंग नयागांव के पास से स्कोडा कार को रोकी. जिसमें तलाशी के दौरान 169 किलोग्राम गांजा और भांग बरामद किया गया. गांजे को 77 पारदर्शी पॉलिथीन के पैकेट में पैक किया गया था. सीबीएन ने NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुवे दो लोगो को गिरफ्तार किया है.

  • बिलासपुर में मॉब लिंचिंग की घटना

    बिलासपुर में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. दर्जनभर से अधिक युवकों ने दोसा दुकान संचालक की बेरहमी से की पिटाई. सीसीटीवी कैमरे में मारपीट की करतूत हुई कैद. शहर के तारबाहर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुराना बस स्टैंड के राजीव प्लाजा की घटना. दोसा संचालक को भीड़ ने दुकान के सामने पटक-पटक कर खूब पीटा.. 

  • भोपाल में 40 नई सीएनजी बसों की शुरुआत

    राजधानी भोपाल में 40 नई सीएनजी बसों की गई शुरुआत, मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, महापौर मालती राय, सभापति किशन सूर्यवंशी ने दिखाई हरी झंडी, भोपाल में सफर होगा सस्ता महिलाओं विकलांगों के लिए सीटें आरक्षित. भोपाल के लोगों को मिलेगा फायदा 

  • मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले का उद्घाटन 

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के नए जिले मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक कार्यालय का उद्घाटन किया.  11 पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार और शंखों की ध्वनि के बीच कलेक्टोरेट का उद्घाटन हुआ. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और कोरबा की सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत एवं कोरिया जिले के तीनों विधायक भी उपस्थित रहे. 

  • कांकेर में चाकूबाजी

    कांकेर शहर में आज मामूली विवाद के चलते चाकू बाजी हो गई. घटना अन्नपूर्णा पारा की है. महेंद्र सिंह नाम के युवक को घर के सामने आकर कमल कुलदीप नाम के व्यक्ति ने जमकर गाली गलौच की जिसके बाद महेंद्र सिंह ने प्रतिकार किया. उसी वक्त गुस्से में आकर कमल कुलदीप ने घर से चाकू लाकर महेंद्र सिंह पर जानलेवा हमला किया, जिससे महेंद्र सिंह के गले में गंभीर चोटें आई है. पुलिस ने आरोपी कमल कुलदीप की गिरफ्तार कर आगे की कारवाई कर रही है. 

  • जशपुर में एसडीएम पर प्रताड़ना का आरोप 

    छत्तीसगढ़ के जशपुर में एसडीएम पर कर्मचारियों ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है. कर्मचारियों का कहना है कि एसडीएम बंगला में बुला कर मालिश करवाने सहित घर के काम करवाने का लगाया आरोप, पद का दुरूपयोग करने के मामले में जांच व कार्रवाई की मांग, फरसाबहार एसडीएम शबाब खान पर कार्रवाई की मांग, जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल से कर्मचारियों ने की लिखित में की शिकायत. 

  • गरियाबंद जिले में बोर खनन में भ्रष्टाचार 

    गरियाबंद विकास खंड के धवलपुर, जरंडी, बोड़ापाला ग्राम बोर खनन के नाम पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. बोर खनन को फाइलों में सफल दर्शा कर और किसानों के फर्जी हस्ताक्षर कर अनुदान राशि गबन करने का सनसनी खेज मामला खुलासा हुआ है. किसानों ने शपथ पत्र के माध्यम से अपने खेतो में कराए गए बोर खनन को असफल बताते हुए व पंप नहीं मिलने की बात कहते हुए भ्रष्ट अधिकारीयों पर कार्रवाई करने की बात कही है. 

  • सीएम भूपेश ने बीजेपी पर साधा निशाना 

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सक्ति जिले के उद्घाटन के लिए बिलासपुर से हुए रवाना. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाऊस में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा और आरएसएस के लोग मॉडल सीखने आते है. छत्तीसगढ़ सरकार की कई योजनाओं का केंद्र सरकार ने हैं अपनाया है. 

  • दुर्ग जिले के मेंहुआ मेले में हादसा

    दुर्ग में गणेश उत्सव पर्व में जगह-जगह मीना बाजार और मेले लगे हुए है. इसी मेले में देर रात 1:00 बजे का करीब एक गंभीर हादसा हो गया जहां मेले में लगे ब्रेक डांस झूले में झूला अपने आप चालू हो गया जिसके कारण युवक चारों ओर से टकराते हुए गंभीर रूप से घायल हो गया युवक को गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरी घटना गणेश पंडाल में लगे मेले में हुई है. 

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान आज शाम 5 बजकर 30 मिनट पर मुख्यमंत्री आवास में कूनो पालपुर राष्ट्रीय उद्यान एवं श्योपुर में आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे. इस पार्क में अफ्रीकन चीतें छोड़े जाने हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं. 

  • जेपी नड्डा के स्वागत में दिखेगी छत्तीसगढ़ की संस्कृति की झलक

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाले हैं. उनके आने से पहले एयरपोर्ट के बाहर तैयारी तेज हो गई है. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने एयरपोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग कर दी है. वहीं जेपी नड्डा को 3 लेयर की सुरक्षा में रखा जाएगा. स्वागत में छत्तीसगढ़ की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. छत्तीसगढ़ी नाचा, सुआ नृत्य, करमा नृत्य, बैंड बाजा से भव्य स्वागत की तैयारी की गई है. 

  • बैतूल जिले में पेड़ पर लटका मिला बुजुर्ग का शव

    बैतूल जिले में एक बुजुर्क शव पेड़ पर लटका हुआ मिला है. बुज़ुर्ग के शरीर पर चोट के निशान है. हत्या के बाद शव लटकाने का संदेह. फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हुई, गमछे के सहारे सागौन के पेड़ की डाली पर लटका हुआ है शव पुलिस टीम मौके पर पहुंची. कोतवाली थाना क्षेत्र के गौठाना इलाके की घटना. 

  • आईईडी ब्लास्ट में आदिवासी महिला घायल.

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित उसूर क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट में एक महिला जख्मी हो गई है. छत्तीसगढ़ को तेलंगाना से जोड़ने वाली इस सड़क में उसूर से तेंदूपत्ता बोनस पैसे लेकर गलगम होते हुआ बुसापुर अपने घर जा रही महिलाओं ने अचानक धमाके की आवाज सुनी. 10 लोगों की टीम में साथ चल रही रामबाई काका ने नक्सलियों के लगाए पर्चे पर पैर रखकर आगे बढ़ी ही थी कि पैर नक्सलियों के लगाए प्रेशर आईईडी में पड़ गया जिससे जोरदार धमाका हुआ. धमाके में साथ चल रही महिलाएं भी जख्मी हो गई. घटना के बाद महिला का इलाज किया जा रहा है. 

  • पीएम किसान योजना में गड़बड़ी 

    बलरामपुर जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी में 34975 किसानों को आपात्र पाया गया है. इनमें 625 किसान तो इनकम टैक्स भरते हैं. योजना की किस्त की कृषि विभाग अब करेगा वसूली. रेवेन्यू  विभाग से जारी किया जाएगी रकम वसूली. 

  • सूदखोर महिला को कर रहे परेशान 

    भोपाल में एक महिला बैंक कर्मी ने आरोप लगाया है कि सूदखोर 5 लाख के कर्ज की जगह डेढ़ करोड़ रुपये की मांग कर रहे है. पीड़ित महिला ने बताया कि अब तक 77 लाख रुपये दे चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद और पैसों की मांग की जा रही है. महिला का आरोप है कि पैसे नहीं मिलने पर पति और बच्चे को अगवा करने की धमकी मिल रही है. पीड़ित महिला का कहना है कि खुदकुशी करना ही एक रास्ता है.

  • MP कांग्रेस के मीडिया विभाग की जिलों में मीडिया टीम का होगा पुनर्गठन. टैलेंट हंट के तहत जिला स्तर पर नए प्रवक्ताओं का होगा चयन. निष्क्रिय पार्टी प्रवक्ता होंगे बाहर. पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर मीडिया विभाग ने तैयार की रणनिति. जिला स्तर पर चयनित प्रवक्ताओं को दी जायेगी ट्रेनिंग. 

  • निकाय चुनाव के लिए बीजेपी की बड़ी बैठक 

    MP के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में चुनाव को लेकर आज बीजेपी की बड़ी बैठक होगी.  सीएम शिवराज, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा लेंगे बैठक. चुनाव क्षेत्र के प्रभारी मंत्री, विधायक, जिलाध्यक्ष , जिला प्रभारी बैठक में रहेंगे मौजूद. चुनाव की तैयारियों को लेकर होगी चर्चा. वर्चुअल होगी बैठक, सीएम शिवराज भी वर्चुअल जुड़ेंगे.

  • जबलपुर में बिशप के छापे पर CM शिवराज ने बुलाई बड़ी बैठक 

    जबलपुर में बिशप के छापे को लेकर सीएम शिवराज ने आज बड़ी बैठक बुलाई है. 11 बजे EOW के अधिकारियों सहित गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सीएम हाउस बुलाया. डीजीपी, एडीजी इंटेलिजेंस सहित पुलिस के अधिकारियों को बुलाया गया. जबलपुर में बिशप के यहां पड़े छापों के संबंध में चर्चा होगी. बिशप द्वारा निरंतर किए जा रहे विभिन्न घपले घोटालो के संबंध में होगी चर्चा. बिशप के खिलाफ धर्मांतरण, शासकीय जमीन का निजी उपयोग, छात्रों की फीस के दुरुपयोग संबंधी विभिन्न शिकायत. 

  • मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए 9 सितंबर तक करे आवेदन

    मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए 9 सितंबर तक करे आवेदन. भिंड, रीवा, बुरहानपुर, डॉ. अंबेडकर नगर और बालाघाट में होंगे आवेदन. वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ दर्शन कराने के लिए 17 सितंबर को 5 ट्रेनें चलाई जाएगी. इसमें भिंड से अयोध्या वाराणसी काशी, डॉ. अंबेडकर नगर (महू) इंदौर से रामेश्वरम, रीवा से तिरुपति, बुरहानपुर से वैष्णो देवी और बालाघाट से द्वारका सोमनाथ तक की ट्रेन शामिल. 5 ट्रेनों में कुल 5 हजार तीर्थयात्री तीर्थ दर्शन करेंगे. 60 वर्ष के पुरुष और 58 वर्ष की महिला या उससे अधिक आयु के नागरिक कर सकते हैं आवेदन.

  • होमवर्क नहीं करने पर छात्र पिटाई 

    मंदसौर जिले में होमवर्क नहीं करने पर स्कूल शिक्षक ने की छात्र की पिटाई, छात्र के परिजनों की शिकायत पर आरोपी शिक्षक पर FIR दर्ज. निजी शिक्षण संस्थान के शिक्षक पर ipc की धाराओं के तहत पिपलियामंडी पुलिस ने किया मामला दर्ज. 

  • मैहर पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा 

    गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ट्रैन से पहुंचे मैहर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, मां शारदा मंदिर पहुंचकर करेंगे पूजा अर्चना, इसके बाद मैहर रेस्ट हाउस में कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा, इसके बाद सतना के लिए रवाना होंगे गृह मंत्री, निजी कार्यक्रम में होंगे सम्मलित. 

  • एमपी में तेजी से फैल रहा लंपी वायरस 

    एमपी में फैल रहा लंपी वायरस. पशुपालन एवं डेयरी विभाग ने फिर से जारी किया अलर्ट, रतलाम के बाद उज्जैन मंदसौर और खंडवा जिले के पशुओं में लंपी वायरस की पुष्टी. इंदौर, धार, बुरहानपुर, नीमच और बैतूल जिलों के जानवरों में भी लंपी के लक्षण पाये गये. राजस्थान और गुजरात के सीमावर्ती जिलों में विशेष एहतियात बरतने के निर्देश जारी. अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, नीमच, राजगढ़ और बुरहानपुर में लंपी स्किन डिसीज से निपटने के लिये विशेष रूप से सतर्क रहने के निर्देश. लंपी वायरस से निपटने के लिये भोपाल में बनाया गया कंट्रोल रूम.

  • कूनो नेशनल पार्क अफ्रीकन चीतों के लिए तैयार 

    कूनो नेशनल पार्क अफ्रीकन चीतों के लिए तैयार है. नामीबिया से लाये गये चीतों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रचलित तकनीक के अनुसार बसाया जायेगा. कूनो नेशनल पार्क के बाडे में चीतों को पीएम मोदी कराएंगे प्रवेश. पहले बाड़े में दो नर चीते छोड़े जाएंगे. दूसरे बाड़े में एक मादा चीता को छोड़ा जाएगा. वन विभाग के अधिकारियों को नामीबिया की चीता प्रबंधन तकनीक का प्रशिक्षण दिया गया. चीतों की बसाहट के लिए कूनो में तैयारियां पूरी. आस पास के गांव में पशुओं का किया गया टीकाकरण ताकी संक्रमण न फैले. 

  • एमपी के यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में होगा यूथ सेल का गठन

    युवा नीति की विश्वविद्यालय और महाविद्यालय स्तर पर होने वाली गतिविधियों की समीक्षा करेगा यूथ सेल. उत्कृष्ट संचालन के लिये आयोजन समिति को देगा सुझाव. विश्वविद्यालय स्तर पर युवा सैल के संरक्षक कुलपति होंगे. एक सांसद, एक विधायक प्रतिनिधि भी सदस्य होंगे. यूथ महापंचायत में सीएम शिवराज की घोषणा के बाद क्रियान्वयन. 

  • RSS निर्णायक टोली की बैठक का आज तीसरा दिन

    रायपुर में RSS निर्णायक टोली की बैठक का आज तीसरा दिन. बैठक में राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर हो रही चर्चा. कल से समन्वय समिति की होगी बैठक. 12 सितम्बर तक होगी समन्वय समिति की बैठक. समन्वय समिति की बैठक को लेकर होगी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस. संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर लेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस. प्रेस कॉन्फ्रेंस में समन्वय समिति की बैठक को लेकर देंगे जानकारी. रायपुर के जैनम मानस भवन में दोपहर 3 बजे होगी पीसी.

  • सीएम शिवराज का मॉर्निंग एक्शन 

    जबलपुर संभाग में यूरिया वितरण में मिली शिकायतों पर सीएम शिवराज सख्त. सुबह 7 बजे सीएम ने बुलाई बैठक. प्रमुख सचिव कृषि, प्रमुख सचिव सहकारिता, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, एमडी मार्कफेड सहित जबलपुर संभाग के कमिश्नर आईजी कलेक्टर एसपी को बैठक में बुलाया. जबलपुर के अधिकारी वीसी से बैठक में जुड़ेंगे. बैठक में होगी यूरिया वितरण की विस्तृत समीक्षा.-यूरिया वितरण की समीक्षा कर मुख्यमंत्री देंगे आवश्यक दिशा निर्देश.

  • छत्तीसगढ़ को मिलेगी दो नए जिलों की सौगात 
     
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दो जिलों की सौगात देंगे. मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और सक्ति जिले की देंगे सौगात. सुबह 11 बजे मनेन्द्रगढ़ पहुंचेंगे CM भूपेश बघेल. मनेंद्रगढ़ में कलेक्टर, SP दफ्तर समेत कई विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण. मनेंद्रगढ़ में रोड शो के बाद आमसभा को भी सम्बोधित करेंगे मुख्यमंत्री. CM भूपेश बघेल दोपहर ढाई बजे मनेंद्रगढ़ से सक्ति पहुंचेंगे. सक्ति में रोड शो के बाद कलेक्टर और SP दफ्तर का करेंगे लोकार्पण. जिसके बाद सक्ति में आमसभा को मुख्यमंत्री करेंगे सम्बोधित.
  • जेपी नड्डा का छत्तीसगढ़ दौरा आज 

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का छत्तीसगढ़ दौरा आज. सुबह साढ़े 10 बजे रायपुर पहुंचेंगे जेपी नड्डा. भाजपा युवा मोर्चा निकलेगी बाइक रैली. तेलीबांधा चौक से जेपी नड्डा रोड शो करते हुए 12:45 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजे जेपी नड्डा साइंस कॉलेज मैदान में बूथ अध्यक्ष, मंडल, जिला व प्रदेश पदाधिकारियों से संवाद करेंगे. कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचकर विभिन्न पदाधिकारियों की बैठक लेंगे.

  • प्रहलाद पटेल का छत्तीसगढ़ दौरा 

    केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल का छत्तीसगढ़ दौरा आज. बिलासपुर के अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में जनजातीय स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को करेंगे याद. राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग व विवि के संयुक्त तत्वाधान में हो रहा है कार्यक्रम का आयोजन. केंद्रीय राज्यमंत्री 11 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेंगे अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय. दोपहर डेढ़ बजे तक विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. इसके बाद दोपहर 2 बजे बिलासपुर के कलेक्टर कार्यालय में जल जीवन मिशन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में होंगे शामिल.

  • MP में कांग्रेस के सम्मेलन 

    MP में सम्मेलन के जरिये अलग-अलग वर्गों को साधने में जुटी कांग्रेस. आज अनुसूचित जाति का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन करेगी कांग्रेस. पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी होंगे शामिल. पंचायत और निकाय चुनाव के कांग्रेस समर्थित महापौर, पार्षद, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य, सरपंच और पंचों को भी बुलाया गया. सम्मेलन में प्रदेश भर के कांग्रेस अनुसूचित विभाग के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, पूर्व एवं वर्तमान विधायक, विभाग के जिला एवं ब्लाक अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी होंगे शामिल.

  • गणेश उत्सव का आज आखिरी दिन.

    गणेश उत्सव का आज आखिरी दिन. अनंत चतुर्दशी के मौके पर भगवान गणेश को किया जायेगा विदा. विसर्जन घाटों पर 300 जवान और 100 सीसीटीवी कैमरे रखेंगे नजर. हादसा न हो इसलिये क्रेन से किया जायेगा विसर्जन. तालाब के पानी तक जाने की किसी को नहीं होगी अनुमति. छोटी मूर्तियों के लिये अलग से व्यवस्था. इस बार करीब 4 हजार मूर्ति विसर्जित होने के आसार. खटलापुरा, प्रेमपुरा घाट पर होगा विसर्जन. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link