LIVE MP-CG: छत्तीसगढ़ की वरिष्ठ आईएएस एम गीता का निधन, सीएम बघेल ने जताया दुःख

Sat, 20 Aug 2022-10:59 pm,

LIVE MP-CG 20 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर.

LIVE MP-CG 20 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. 

नवीनतम अद्यतन

  • Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ की वरिष्ठ आईएएस एम गीता का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था. 1997 बैच की आईएएस एम. गीता केंद्रीय कृषि मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर डेपुटेशन पर कार्यरत थीं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन में उनके योगदान का उल्लेख करते हुए ट्वीट कर दुख व्यक्त किया.

     

  • Sagar Latest News: सागर मोती नगर थाना क्षेत्र के धर्मश्री में विवाद के बाद पुत्र ने पिता की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है .

     

  • Ujjain Latest News: प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मंदिर के गर्भगृह में पुजारियों द्वारा  विशेष पूजन अभिषेक किया गया.बाबा के सामने किए गए कलाकार के लिए मंगलकामना की है.

     

  • Durg Latest News: रायपुर के बाद दुर्ग जिले में कानून व्यवस्था को लेकर राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने समीक्षा बैठक  ली. गृह मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. 

     

  • Durg Latest News: रायपुर के बाद दुर्ग जिले में कानून व्यवस्था को लेकर राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने समीक्षा बैठक  ली. गृह मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. 

     

  • Bhopal Latest News: राज्यपाल मंगूभाई पटेल की तबीयत बिगड़ गई. राज्यपाल के स्वास्थ्य की जानकारी लेने सीएम शिवराज राजभवन पहुंचे .राज्यपाल मंगूभाई पटेल की तबीयत खराब होने के कारण अगले सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए गए.

     

  • Bemetara Latest News: जिले के नवागढ़ में आज विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा शामिल हुए.कार्यक्रम में आदिवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सहित भारी संख्या में आदिवासियों की उपस्थिति रही.

     

  • Raigarh News: सोशल मीडिया में हुई दोस्ती प्यार में बदली और जब प्रेमिका ने साथ रखने की जिद की तब प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी. बता दें कि 14 अगस्त को सारंगढ़ के शासकीय कॉलेज मैदान में अज्ञात महिला की लाश मिली थी. पुलिस ने महिला की पहचान कर हत्या का खुलासा करते हुए पूरे मामले के बारे में बताया. मृतिका कमलेश्वरी आदित्य जांजगीर चांपा के रहने वाली थी.

     

  • Balrampur Latest News: बलरामपुर जिले की त्रिकुंडा पुलिस ने भरमार बंदूक के साथ एक आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि ग्राम सुलसुली निवासी उदराज पनिका अपने घर में भरमार बंदूक छुपाकर रखा है. 

     

  • Neemuch News: नीमच की पॉश कॉलोनी के मकान से 20 दिन पहले ताला तोड़कर चोर सोने के जेवर सहित नगदी चोरी कर फरार हो गए थे. केंट पुलिस ने इंदौर से मश्रुका सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल 36 बी कॉलोनी में 31 जुलाई की मध्यरात्रि में मकान का ताला तोड़कर चोर अलमारी में रखे सोने के जेवर सहित नगदी ले उड़े थे. 

    ,

  • Neemuch News: नीमच की पॉश कॉलोनी के मकान से 20 दिन पहले ताला तोड़कर चोर सोने के जेवर सहित नगदी चोरी कर फरार हो गए थे. केंट पुलिस ने इंदौर से मश्रुका सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल 36 बी कॉलोनी में 31 जुलाई की मध्यरात्रि में मकान का ताला तोड़कर चोर अलमारी में रखे सोने के जेवर सहित नगदी ले उड़े थे. 

     

  • Bijapur Latest News: बीजापुर में कांग्रेस- भाजपा नेताओ में जुबानी जंग जारी है.पूर्व मंत्री महेश गागड़ा विकास,भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी के आरोप कांग्रेस सरकार और विधायकों पर आरोप लगा रहे हैं. वहीं पार्टी से 6 सालों के लिए निष्कासित अजय सिंह भी भाजपा के आरोपों पर मुकर होकर मुहर लगा रहे हैं. अजय सिंह का कहना है कि मेरे आरोपों की कोई जांच नहीं हो रही है.

     

  • Vidisha News: छत से गिरने से मजदूर की मौत
    विदिशा की तहसील सिरोंज के छतरी चौराहे पर बन रहे एक निर्माणाधीन मकान की छत से एक मजदूर के गिरने से उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है. मृतक के शव को खुली ट्राली में रखकर शासकीय अस्पताल में पीएम के लिए ले जाया गया.

  • Panna Latest News: एक साथ फांसी के फंदे से लटकते मिले 28 वर्षीय युवक और 19 वर्षीय युवती के शव.
    घटना के बाद क्षेत्र में फैली सनसनी.क्षत-विक्षत अवस्था में लटके मिले दोनों के शव.

     

  • Morena Latest News: आजादी के 75 साल बाद भी कोल्हूडांडा गांव में अंतिम संस्कार करने के लिए मुक्तिधाम नहीं है.शव का अंतिम संस्कार करने के लिए बरसात के दिनों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

     

  • Mandala News: त्रिपुरा में बांग्लादेश सीमा के पास उग्रवादी हमले में शहीद हुए बीएसएफ के हवलदार गिरिजेश कुमार की मौत की खबर के बाद जिले के ग्राम चरगांव माल में मातम का माहौल है.

     

  • Bhind News: भिंड जिले में चम्बल की बाढ़ का खतरा टला भी नहीं है कि सिंध में सैलाब आने की चेतावनी जारी हो गयी है. ज़िला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर सिंध नदी के किनारे बसे गांवों और आसपास के क्षेत्र से आमजन के दूरी बनाने को लेकर सूचना जारी की है.

     

  • Rewa Latest News: रीवा जिले में लगातार हो रही सुअरों की मौत ने पशु चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ा दी है.रीवा में अब तक करीब दो से तीन सौ सुअरों की मौत हो चुकी है.पशु चिकित्सा विभाग ने रीवा से 11 सैंपल राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान भोपाल जांच के लिए भेजे थे. इसकी रिपोर्ट आज आई है.जिसमें से सभी की रिपोर्ट में अफ्रीकन स्वाइन फीवर के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके बाद से पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है.

     

  • Bhopal Latest News: "सफलता के मंत्र" कार्यक्रम में सीएम शिवराज पहुंचे. यूपीएससी 2021 में चयनित मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों को सम्मानित करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के रवींद्र भवन सभागार में किया जा रहा है. पिछले साल भी सीएम ने यूपीएससी में चयनित अभ्यर्थियों को सम्मानित किया था.

     

  • छत्तीसगढ़ में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में कई जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है,यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है,जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. 

  • प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू नें समीक्षा बैठक की. इस बैठक में रायपुर के आला अफसर से लेकर तमाम थानों के प्रभारी शामिल थे. बैठक के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पत्रकारों से चर्चा की और बैठक की जानकारी दी. इस बैठक में अपराध नियंत्रण को लेकर अहम फैसले लिए गये हैं, जिनमें महत्वपूर्ण रूप से स्कूलों में महिला पुलिस बल पेट्रोलिंग करेंगी. छात्राओं से बात करेगी. शहर के आउटर में गश्त बढ़ाया जाएगा. चालान से परेशान होने वाले लोगों के लिए ई-चालान लेने की बात कही. अपराध चिन्हित कर त्वरित एक्शन लेने की बात कही.

  • सद्भावना दिवस पर राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना की और कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. 26 लाख से अधिक किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत एक और किस्त जारी करने पर राहुल गांधी ने भूपेश बघेल सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल वास्तव में समावेशी समाज के लिए अपनी महत्वकांक्षी दृष्टि को साकार करने की दिशा में प्रयास कर रहे हैं. 

  • मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे तेज बारिश के आसार 

    मध्य प्रदेश में में आने वाले 48 घंटे मौसम के लिहाज से बेहद चिंताजनक हो सकते हैं, क्योंकि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ-साथ कई हिस्से से भी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिले में अति भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश की संभावना. इन जिलों में 115.6 मिलीमीटर से अधिक सकती है बारिश... रीवा ,भोपाल ,ग्वालियर चंबल और नर्मदापुरम संभाग के साथ प्रदेश के करीब 18 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट... अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी ,कटनी ,जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी ,बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन ,शाजापुर और आगर में अति भारी बारिश का अलर्ट.

  • सीएम शिवराज ने आज गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ 22 अगस्त को मध्य प्रदेश आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक ली. उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. 

  • ग्वालियर में पकड़े गए दो बदमाश 

    ग्वालियर के थाटीपुर पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस को दो मोबाइल और सोने चांदी के जेवरात सहित 1 लाख रुपए का माल मिला है. फिलहाल चोरों ने दो वारदातों को कबूला किया है. पुलिस पूछताछ में कुछ और वारदातों का खुलासा हो सकता है. 

  • मध्य प्रदेश में जारी है बारिश का दौर, किसानों की बड़ी मुश्किलें

    मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. सिवनी जिले में भी आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. देर रात से ही रुक रुक कर हो रही बारिश से मौसम में घुली ठंडक, बारिश से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त, मक्का के किसान हुए चिंतित, अधिक बारिश से मक्का की फसल को हो सकता है नुकसान.

  • भोपाल में अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल

    भोपाल के न्यू मार्केट में अतिक्रमण हटाने के दौरान विवाद हो गया. नगर निगम के अतिक्रमण अमले से हुई बदसलूकी, अतिक्रमणकारी और नगर निगम टीम में जमकर हुई झड़प. अतिक्रमण प्रभारी के साथ भी की गई हाथापाई

  • छत्तीसगढ़ के हाथियों का कहर जारी  

    छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में हाथियों का कहर जारी है. एक दंतैल हाथी के कहर से ग्रामीण दहशत में हैं. दंतैल हाथी ने गुरुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत गन्ना, केले, धान सहित अन्य फसलों को रौंद डाला हैं. कई खेतो में लगे ड्रिप वाटर पाइप और बोर को भी तोड़ दिया है. सबसे ज्यादा नुकसान ग्राम ओडेनाडीह और खैरडिगी क्षेत्र में हुआ है. यहां दंतैल हाथी 15 दिनों तक अपना कोहराम मचाया है. 

  • अमित शाह के दौरे की तैयारियां शुरू 

    केंद्रीय गृहमंत्री 22 अगस्त को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अमित शाह कल रात को 11 बजे आएंगे, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. पूरा प्रदेश उनके स्वागत के लिए आतुर है.

  • छत्तीसगढ़ में नक्सलगढ़ से भाजपा की जन अधिकार यात्रा शुरू

    छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जन अधिकार यात्रा शुरुआत हो गई है. छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर पर बसे और नक्सली प्रभावित तारलागुडा से आज पुर्वमंत्री महेश गागड़ा ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ जन अधिकार यात्रा की शुरूआत की है. आज से लेकर गांधी जयंती तक यह यात्रा जारी रहेगी. 

  • भोपाल से दिल्ली का सफर होगा आसान

    भोपाल से दिल्ली यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दो साल बाद एयर इंडिया की फ्लाइट फिर शुरू होगी. आज से दोपहर में शुरू होगी दिल्ली-भोपाल फ्लाइट. पिछले 2 साल से बंद एयर इंडिया की दोपहर दिल्ली से भोपाल उड़ान भरने वाली फ्लाइट आज से फिर शुरू होगी. दिल्ली से भोपाल यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ा फायदा होगा.

  • देवास में हनी ट्रैप मामले में फंसा डॉक्टर

    देवास से हनीट्रैप का बड़ा मामला सामने आया है, जहां एक निजी नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर ने सिटी कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है. डॉक्टर ने बताया कि उसे हनी ट्रैप मामले में फंसाया गया है. निजी नर्सिंग होम संचालक फरियादी डॉक्टर पवन कुमार चिल्लोरिया ने पुलिस को जानकारी दी है कि उनसे हनी ट्रैप मामले में फंसाकर तीन लोगों ने 9 लाख रूपए ऐंठ लिए है, जिसमें पहली आरोपी भीलवाड़ा निवासी एक महिला है. वहीं दो अन्य आरोपी भी डॉक्टर है जो देवास जिले के है. पुलिस इन सभी आरोपी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर पीसीसी चीफ कमलनाथ और कांग्रेसियो ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया. कमलनाथ ने कहा आज हमे सावधान रहना है, आज हमारे संविधान का माखौल उड़ाया जा रहा है. कमलनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में साबित हो गया कि जनता किसके साथ है. 

  • जशपुर में हाथियों का आतंक 

    छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का आतंक जारी है. जशपुर में दो किसानों पर हाथी ने किया हमला ,1 किसान की मौत एक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, हल्दीमुण्डा घुईडांड़ मार्ग पर कांटाटोंगरी जंगल का मामला, जंगल के अंदर खेत में पानी देखने गए थे किसान. हाथियों के उत्पात से परेशान स्थानीय लोग. 

  • मुरैना में भारी बारिश 

    मुरैना जिले में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. तेज बारिश से शहर में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हुई निर्मित. शहर की अधिकांश सड़कें हुई जलमग्न, बारिश ने खोली नगर निगम की की पोल. मुरैना जिले में अभी तक हो चुकी है औसत वर्षा 430 मिमी, वर्षाकाल के दौरान जिले में होती है 700 मिमी औसत वर्षा, आज की वर्षा से तापमान गिरने की संभावना,अभी तक उच्चतम तापमान 29 तथा न्यूनतम तापमान 22 डिग्री था, उमस से मिल सकती है राहत.

  • आज सुबह पेंड्रा के विद्या नगर इलाके में विद्युत लाइन में हुए शार्ट सर्किट की वजह से पूरा इलाका धुआं धुआं हो गया. बिजली के खंभे में लगा तार शॉर्ट सर्किट होकर जमीन पर आ गिरा और जमीन पर ही स्पार्क करता रहा. शॉर्ट सर्किट का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि कुछ ही देर में पूरा इलाका धुआं धुआं हो गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

  • रीवा चाकघाट के टीडी महाविद्यालय से बीते दिन नकल करने का वीडियो वायरल होने के बाद अब बड़ा फैसला हुआ है. टीडी महाविद्यालय ने अपने महाविद्यालय से एलएलबी का सेंटर खत्म करने के लिए कुलसचिव को पत्र लिखा है. महाविद्यालय प्रबंधन ने खुद स्वीकार किया कि विद्यार्थियों के द्वारा नहीं मानी जाती है उनकी बात. बता दें कि वीडियो में छात्र खुले आम नकल करते हुए दिखाई दिए थे. 

  • ग्वालियर में पकड़ा गया शातिर बदमाश 

    ग्वालियर की क्राइम ब्रांच और गोला का मंदिर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. राजस्थान के धौलपुर के रहने वाले इस बदमाश को यादव धर्म कांटे के पास से गिरफ्तार किया है. बदमाश एटीएम के जरिए बुजुर्गों से धोखाधड़ी करता था. फिलहाल पुलिस बदमाश से पूछताछ में जुटी है. 

  • अखिल भारतीय सेवाओं के अफसरों को अब 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. राज्य सरकार ने IAS,IPS और IFS अफसरों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि की है. जुलाई 2021 से 31% डीए, जनवरी 2022 से 34 प्रतिशत डीए देने के आदेश जारी किए हैं. 

  • बेमेतरा में दो बच्चियां नदी में डूबी 

    छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में दो बच्चियां नदी में डूब गई. बताया जा रहा है कि नदी में नहाने गई दोनों बच्चियां पानी के तेज बहाव में फंस गई. बच्चियों को डूबते देख 15 वर्षीय सीताराम ने नदी में कूदकर बचाई एक बच्ची की जान, वही दूसरे को ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत करके निकाला बाहर.  साजा थाना अंतर्गत ग्राम चुहका का मामला.

  • रायपुर में स्वाइन फ्लू का खतरा 

    छत्तीसगढ़ की में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ने लगा है. रायपुर में पिछले 24 घंटे में स्वाइन फ्लू के 6 नए मरीज मिले हैं. जिनमें रायपुर में 5 और दंतेवाड़ा में 1 नया मरीज स्वाइन फ्लू का मिला है, जिसके बाद मरीजो की संख्या बढ़कर 96 हो गई हैं. 

  • उज्जैन में महिला की चेन छीनी 

    उज्जैन में बदमाश ने महिला की चेन छीन ली, 58 वर्षीय महिला को चेन स्नेचरों ने बनाया निशाना. मौका देख 2 तोले की चेन लूटकर हुए गायब, बहादुर महिला ने स्नेचर का पीछा भी किया, लेकिन वह  नाकामयाब रही, बाइक से भागते हुए चोर का व पीछा करते हुए महिला का CCTV आया सामने. 

  • रतलाम में कृष्णजन्मोत्सव को लेकर आधी रात तक काफी धूम मची रही, मंदिरो में भजन के साथ श्रद्धालु नाचते झूमते दिखे, तो अलग अलग चौराहो पर मटकी फोड़ आयोजन के पूर्व रंगारंग आयोजन भी हुए, नाट्य प्रस्तुतियां दी गयी, राधाकृष्ण की लीलाओं का मंचन किया गया और इन्हें देखने लिए लोगों का खूब हुजूम भी उमड़ा. 

  • एनएसयूआई जिला अध्यक्ष पर FIR 

    छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष अंकित सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. अकलतरा थाने में दर्ज हुआ मामला. नाबालिग स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप, छात्रा के परिजनों ने कई बार अंकित सिसोदिया को दी थी समझाइश. इसके बाद भी बार-बार करता था छेड़खानी. परेशान छात्रा ने परिजनों के साथ थाना पहुंचकर कराई एफआईआर, अकलतरा पुलिस जांच में जुटी. 

  • राजीव गांधी की जयंती आज

    कांग्रेस मध्य प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी, प्रदेश भर में जिला, ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस पार्टी, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने जिला, ब्लाक स्तर पर सद्भावना दिवस मनाने के दिये हैं निर्देश. राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ माल्यार्पण कर राजीव गांधी को पुष्पांजलि करेंगे अर्पित हबीबगंज थाने के सामने स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर करेंगे माल्यार्पण. 

  • बीजेपी युवा मोर्चा की बैठक 

    मध्य प्रदेश में आज बीजेपी युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी. बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्म लेंगे पदाधिकारियों की बैठक. बैठक में युवा मोर्चा के सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य होंगे शामिल बैठक के प्रथम सत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा , संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और द्वितीय सत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री और युवा मोर्चा मप्र के प्रभारी रोहित चहल उपस्थित रहेंगे.

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना तथा गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को करेंगे राशि वितरण करेंगे. रायपुर में दोपहर 12 बजे सीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए हितग्राहियों को राशि अंतरित करेंगे. साथ ही दोपहर 12.45 बजे से योजना आयोग के एस.डी.जी. डिस्ट्रिक्ट इंडिकेटर फ्रेमवर्क एवं टास्क फोर्स प्रतिवेदनों का विमोचन करेंगे.

  • भोपाल में आज UPSC 2021 में चयनित मध्यप्रदेश के अभ्यर्थियों का सम्मान होगा. "सफलता के मंत्र" कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अभ्यर्थियों सम्मानित करेंगे, भोपाल के रवीन्द्र भवन सभागार में आयोजित होगा कार्यक्रम. 3 बजे से शुरू होगा "सफलता के मंत्र" कार्यक्रम, बीते साल भी सीएम ने UPSC में चयनित अभ्यर्थियों का किया था सम्मान.

  • प्रीतम लोधी बीजेपी से निष्कासित 

    बीजेपी ने कल देर शाम तक प्रीतम लोधी को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. ब्राह्मणों को लेकर प्रीतम लोधी ने विवादित बयान दिया था. बीजेपी संगठन को दिया था प्रीतम लोधी ने स्पष्टीकरण. स्पष्टीकरण से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा नहीं हुए संतुष्ट. ब्राह्मण समाज की नाराजगी को देखते हुए लिया फैसला.

  • सांची दूध के दाम बढ़े 

    मध्य प्रदेश में आज से सांची दूध के दाम बढ़ गए हैं. आज से बढ़े हुए रेट पर मिलेंगे सांची के दूध. भोपाल में सांची दूध के दाम दो रुपये लीटर तक बढ़े. भोपाल सहकारी दुग्ध संघ ने सांची के फुल क्रीम गोल्ड, स्टेंडर्ड, टोंड, डबल टोंड, चाह और चाय स्पेशल दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए. इसके पहले अमूल दूध ने भी बढ़ाये थे रेट. 

  • छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी 
     
    छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के सभी पांच संभागों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट, सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी होने की संभावना है. एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है,यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी
  • मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट 

    मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज फिर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, शहडोल और रीवा संभाग के सभी जिलों के साथ पन्ना , छतरपुर ,सागर, कटनी , सिवनी और मण्डला जिले में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. इन्दौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और ग्वालियर चंबल अंचल में गरज चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link