Live Updates MP: इंदौर में होगा भारतीय प्रवासी दिवस का आयोजन, एक माह में तैयार होगा भोपाल का मास्टर प्लान

Fri, 21 Oct 2022-9:26 pm,

MP CM Pune Visit: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MP CM Pune Visit: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

नवीनतम अद्यतन

  • जिला सहकारी बैंक का हुआ उद्दघाटन
    छत्तीसगढ़ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर आज कबीरधाम जिले के प्रवास पर थे इस दौरान उन्होंने अनेकों कार्यक्रमों में शामिल हुए मंत्री मोहम्मद अकबर ने जिले के तरेगांव जंगल में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के नवीन शाखा का शुभारंभ किया

  • पीएम ग्राणीण आवास योजना का गृहप्रवेशम
    प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के गृहप्रवेशम का राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर सतना जिले में तैयारियां जोरों पर है. प्रदेश स्तरीय इस कार्यक्रम को उत्सव के रूप में बनने के प्रयास हो रहे. बकायदा स्थानीय लोक कलाकारों का नृत्य और संगीत का कार्यक्रम भी होगा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान धन तेरस के दिन प्रदेश भर के 4 लाख 51 हजार गरीब परिवारों को पक्का मकान में गृह प्रवेश कराएंगे और राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम को पीएम मोदी वर्चुलीं संबोधित करेंगे, कार्यक्रम शनिवार 22 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे होगा. यह कार्यक्रम सतना के बीटीआई मैदान में आयोजित किया जा रहा है.

  • टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में सीनियर छात्रों ने रैंकिंग को लेकर न सिर्फ जूनियर छात्र की जमकर पिटाई की है ,बल्कि घंटों तक शहर के बाहर गंदे पोखर में मुर्गा रखा है.

     

  • बिलासपुर:त्योहारों के करीब आते ही एकबार फिर रिहायशी इलाकों में क्षमता से अधिक पटाखों का भंडारण और बिक्री शुरू हो गया है.

     

  • कांग्रेस की वापसी के दावे के बीच बीजेपी की अपनी सीट छोड़ कांग्रेस हाथ वाली सीट जीतने की तैयारी कर रही है.भाजपा की 200 पार की तैयारी शुरूहो गई है.2018 में सत्ता गंवाने वाली भाजपा ने सेट किया बड़ा टारगेट.

     

  • डिंडोरी में रक्षित केंद्र परिसर पर स्थित शहीद स्मारक में पुलिस शहीद दिवस मनाया गया.

  • विदिशा:ग्राम पंचायत हरिसिह मूढरा के इमलिया जागीर और काकरूआ के निवासियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

  • सयुंक्त राष्ट्र दिवस पर सभी जिलों में फहराया जाएगा राष्ट्र ध्वज

    सयुंक्त राष्ट्र दिवस के मौके पर सभी जिलों में राष्ट्र ध्वज फहराया जाएगा और संयुक्त राष्ट्र संघ का ध्वज राजभवन, विधानसभा, और उच्च न्यायालय के भवनों के अलावा सभी जिला मुख्यालयों और सरकारी भवनों में फहराया जाएगा. हर साल 24 अक्टूबर को मनाया जाता है राष्ट्रीय संयुक्त दिवस, शांति, विकास और मानवाधिकारों के संरक्षण के लिए की गई थी इस संस्था की स्थापना.

  • सीएम बघेल ने खड़गे से की मुलाकात 

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की, इस दौरान बघेल ने खड़गे को जीत की बधाई. भूपेश बघेल ने खड़गे को शॉल ओढ़ा कर जीत की शुभकामनाएं दी, बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे शशि थरूर को चुनाव हारकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं. 

  • मुरैना की घटना के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा 

    मुरैना में पटाखा गोदाम में हुई विस्फोट की घटना पर मुरैना के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि हादसे का दोषी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा, घटना बेहतर दुखद है,उच्च स्तर पर हम जांच करा रहे है. 

  • एक माह में तैयार होगा भोपाल का मास्टर प्लान

    राजधानी भोपाल का मास्टर प्लान एक माह में तैयार हो जाएगा, शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान की तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं, मास्टर प्लान एक माह बाद किया जाएगा प्रकाशित.

  • इंदौर में होगा भारतीय प्रवासी दिवस का आयोजन

    मध्य प्रदेश के इंदौर में 8 से 10 जनवरी को 17वें प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन किया जाएगा, जबकि इंदौर में ही 11 और 12 जनवरी 2023 को 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' का आयोजन होगा, इसके अलावा जी-20 समिट के भी 2 कार्यक्रमों का आयोजन भी मध्यप्रदेश में प्रस्तावित है.

  • महाकाल लोक में भ्रष्टाचार की शिकायत 

    महाकाल लोक में ठेकेदार को अतिरिक्त पेमेंट की शिकायत कांग्रेस विधायक ने की भ्रष्टाचार की शिकायत, लोकायुक्त नें नोटिश जारी कर मांगा जवाब, लोकायुक्त ने अफसर को भेजा नोटिश. महाकाल लोक की पार्किंग में घटिया निर्माण का आरोप. प्रधानमंत्री ने किया था महाकाल लोक का लोर्कापण. नोटिश जारी होने के बाद से मचा हडकंप, 28 अक्टूबर तक देना है जवाब.स्मार्ट सिटी के एग्जयूटिव डायरेक्टर अंशुल गुप्ता पर ठेकेदार को 1 करोड़ अतिरिक्त भुगतान का आरोप. लोकायुक्त ने जारी किया नोटिस. 

  • ग्वालियर में नकली पेंट बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी गई

    ग्वालियर में नकली पेंट बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी गई है, फैक्ट्री से लाखों रुपए का पेंट और मशीनें बरामद, बहोड़ापुर पुलिस ने शंकरपुर इलाके में दबिश देकर नकली पेंट बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, पुलिस ने फैक्ट्री के संचालक संदीप जैन के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है, नकली पेंट फैक्ट्री से 60 बाल्टी नकली एशियन पेंट बरामद हुआ है. 

  • मुरैना की घटना के बाद भोपाल हुआ अलर्ट 

    मुरैना में हुए पटाखा विस्फोट के बाद भोपाल नगर निगम अलर्ट पर है, नगर निगम का फायर अमला हुआ अलर्ट, शहर के पटाखा मार्केट में तैनात की गयी फायर फाइटर टीम, पूरे 24 घंटे तैनात रहेगी फ़ायर फ़ाइटर की टीम, कोई हादसा न हो इसको टालने के लिए नगर निगम की तैयारी, जिला प्रशासन ने 900 लोगों को पटाखा बेचने का लाइसेंस जारी किया किया है. 

  • भाजपा का 200 पार वर्क शुरू

    मध्य प्रदेश में बीजेपी ने मिशन-2023 की तैयारियां शुरू कर दी हैं. आज दोपहर 11 बजे बीजेपी की बड़ी बैठक होगी, जिसमें 2023 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आगामी रणनीति पर होगी चर्चा. प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा होंगे बैठक में शामिल.  2018 चुनाव में 100 हारी विधानसभा सीटों के नेताओ के साथ जीत की तैयारी को लेकर बड़ी बैठक हो रही है. 

  • मध्यप्रदेश में इस साल कर्तव्यवेदी पर प्रदेश के 16 पुलिस जवान शहीद हुए. शहीदों के परिजनों ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि. गुना के नीरज भार्गव जब शिकारियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए तो उनकी पत्नी संगीता छह माह की गर्भवती थी. वंशिका अब दो माह की हो गई है और आज पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में अपने पिता नीरज के शौर्य गाथा की साक्षी बनी. संगीता बताती हैं कि नीरज के पिता भी पुलिस में अपनी सेवाएं देते हुए शहीद हुए थे. देवर हैं लेकिन वो ज्यादातर बीमार रहते हैं. एक दिन में ही हमारी पूरी दुनिया बदल गई.

  • दुर्ग के अमलेश्वर में कल दिनदहाड़े सर्राफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या हुई थी. अब पुलिस इस मामले में हत्यारे के करीब पहुंच चुकी है. दोनों हत्यारों की पहचान हो गई है और दोनों झारखंड के रहने वाले बताए जा रहे हैं. दोनों ही पिछले 5 दिनों से आरंग में छिपकर रह रहे थे क्योंकि मृतक सुरेंद्र सोनी भी आरंग का ही रहने वाला है. पुलिस को आशंका है कि इसमें या तो किसी परिचित या फिर परिवार के ही किसी व्यक्ति का हाथ हो सकता है क्योंकि हत्या के लिए जो समय चुना गया वह समय हत्यारे जानते थे कि दुकानदार सुरेंद्र सोनी उस वक्त अकेला होता है. वहीं हत्या में इस्तेमाल की गई आरोपियों की बाइक को रायपुर से बरामद किया गया था, जो कि झारखंड के कोडरमा कि रजिस्टर्ड बताई जा रही है. इस पूरे मामले में एसपी अभिषेक पल्लव ने छह से ज्यादा अधिकारियों की टीम बनाई थी.

  • रेलवे का यात्रियों को दिवाली पर गिफ्ट

    रेलवे ने दिवाली पर यात्रियों को बड़ा गिफ्ट दिया है, दिवाली पर रेलवे का यात्रियों की वेटिंग लिस्ट क्लियर करने ट्रेनों में बढ़ाएगा सीट्स, जनशताब्दी, राज्यरानी और खजुराहो, महामना एक्सप्रेस में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच, ताकि यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. 

  • छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की तैयारियां तेज

    छत्तीसगढ़ में ''छत्तीसगढ़ राज्योत्सव'' की तैयारियां तेज हो गई हैं, राज्योत्सव मे दिखेगी आठ देशों की पारंपरिक संस्कृति. अफ्रीका महाद्वीप के मोजांबिक, टोगो, एशिया के मंगोलिया, रशिया, इंडोनेशिया, और यूरोप के सर्विया, न्यूजीलैंड और मालदीव देश शामिल हैं. इसके अलावा देश के अलग अलग राज्यों के 1500 से अधिक कलाकर भी देंगे प्रस्तुति. छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने पहुंच रहे हैं कांग्रेस जनप्रतिनिधि, 1 से 3 नवंबर तक होना है राज्योत्सव और आदिवासी नृत्य महोत्सव.

  • भोपाल को बड़ी सौगात

    भोपाल को बड़ी सौगात मिली है, राजधानी के उपनगर कोलार में बनेगा 15 किलोमीटर लंबा सिक्स लाइन, 222 करोड़ की लागत से होगा निर्माण. 29 अक्टूबर को सीएम शिवराज करेंगे भूमि पूजन, कोलार में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से बनेगा सिक्स लाइन, सलकनपुर टिमरनी और हरदा जाने वालों के लिए बड़ी सौगात, चार जिलों को होगा सीधा फायदा, 7000 हेक्टेयर भूमि को सैटेलाइट टाउनशिप के रूप में किया जाएगा विकसित, नोएडा की तर्ज पर विकसित किया जाएगा टाउनशिप क्षेत्र. विधायक रामेश्वर शर्मा ने क्षेत्र के लोगों के लिए बताई बड़ी सौगात.

  • मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलेंगे सीएम भूपेश बघेल

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली में कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगे, सुबह 11:30 बजे किरण नादर म्यूजियम ऑफ आर्ट साकेत में नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल को लेकर आयोजित छत्तीसगढ़ टूरिज्म कॉन्क्लेव में भी शामिल होंगे सीएम बघेल, दो दिन के दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री. 

  • दुर्ग में सराफा व्यवसाई की हत्या

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक सराफा व्यवसाई की दिन दहाड़े हत्या करने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने पहले दुकान में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया उसके बाद व्यवसाई की हत्या कर दी, घटना में 2 से 3 आरोपियों के शामिल होने का अनुमान, त्योहारी सीजन में घटना होने से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं, मृतक का नाम सुरेंद्र सोनी बताया जा रहा है, घटना अमलेश्वर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. 

  • भोपाल में होगी अग्निवीर भर्ती रैली 

    राजधानी भोपाल में 27 अक्टूबर से 9 नवंबर तक अग्निवीर योजना के तहत भर्ती रैली आयोजित होगी, 9 जिलों के 45 हजार युवा होंगे शामिल, अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड सेना की वेबसाइट पर अपलोड होंगे, मोतीलाल नेहरू स्टेडियम लाल परेड ग्राउंड पर होगी भर्ती. आरटीओ और नगर निगम की तरफ से रहेगी बसों की व्यवस्था, इन बसों से आवेदक ग्राउंड तक पहुंच सकते हैं.

  • मुरैना पटाखा विस्फोट 

    मुरैना में कल हुए पटाखा गोदाम विस्फोट मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश के बाद पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज, बानमोर थाने के एसआई, प्रधान आरक्षक, बीट प्रभारी और एक कॉन्सेटबल को निलंबित किया गया है. बानमोर एसडीओपी एवं टीआई पर जांच के आदेश जारी किए गए हैं. बता दें कि कल मुरैना में हुआ था पटाखा गोदाम में विस्फोट, घटना में कई लोगों को हुई थी मौत. 

  • छत्तीसगढ़ से मानसून की विदाई 

    छत्तीसगढ़ में अब गुलाबी ठंड की दस्तक हो चुकी है, मानसून की विदाई का सिलसिला जारी है. रायपुर समेत 4 संभागों से मानसून हुआ विदा, दो दिनों में पूरे छत्तीसगढ़ से विदाई संभव. बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण आज प्रदेश के एक दो स्थानो में हल्की से माध्यम बारिश होने की संभावना, बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से बस्तर में रहने की संभावना, प्रदेश में तेजी से बदल रहा हैं दिन और रात का तापमान, दिन में तेज धूप तो रात में लगातार बढ़ रही है ठंड. 

  • मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी बैठक 

    मध्य प्रदेश में आज भी बीजेपी की बड़ी बैठक होगी, संगठन के बड़े नेता कर तैयार करेंगे रणनीति, मीडिया और सोशल मीडिया विभाग की महत्त्वपूर्ण बैठक, मीडिया विभाग को मजबूत बनाने में जुटी बीजेपी, बैठक में बीजेपी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित प्रदेश पदाधिकारी होंगे शामिल, 2023 से पहले सोशल मीडिया टीम को मजबूत करने में जुटी बीजेपी.

  • सिंधिया का भोपाल दौरा 

    केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल के दौरे पर रहेंगे, सिंधिया भोपाल में आयोजित कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत , कल 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान - रोजगार मेला - का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होगा आयोजन, इस आयोजन में भी शामिल होंगे सिंधिया.

  • सीएम शिवराज का पुणे दौरा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पुणे के दौरे पर रहेंगे. सीएम ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की करेंगे तैयारी, सुबह 9.25 को भोपाल से पुणे होंगे रवाना, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में मध्यप्रदेश में निवेश बढ़ाने को लेकर करेंगे उद्योगपतियों से अनुरोध आज भारत के बड़े उद्योगपतियों से पुणे में करेंगे मुलाकात और कार्यक्रम में आने के लिए करेंगे आमंत्रित, मध्य प्रदेश सरकार इंदौर में 11 और 12 जनवरी 2023 को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम करने जा रही है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link