MP-CG LIVE: Commonwealth Games 2022 में पहलवान रवि दहिया ने जीता सोना, भारत को मिला 10वां गोल्ड मेडल

Sat, 06 Aug 2022-10:13 pm,

MP-CG LIVE 6 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. ताजा मामले में जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में लगी आग और उसमें 8 लोगों की मौत के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है. दरअसल निगम कमिश्नर ने उपयंत्री और सहायक यंत्री को निलंबित कर दिया है. दोनों पर आरोप है कि इन्होंने गलत नक्शे के आधार पर अस्पताल में तीसरी मंजिल के निर्माण की अनुमति दी थी.

MP-CG LIVE 6 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. 

नवीनतम अद्यतन

  • Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ में  रेसलर रवि दहिया ने नाइजीरिया के वेल्सन को हरा कर गोल्ड मेडल जीत लिया है. इसी के साथ भारत का ये 10वां गोल्ड है. बता दें कि उन्होंने ये मैच मेंस फ्री स्टाइल 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में 10-0 से जीता है. 

  • खंडवा में फहराया हर घर तिरंगा
    आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान इस वर्ष 15 अगस्त पर हर-घर तिरंगा फहराने के लिए आज खंडवा में महिलाओं ने तिरंगा यात्रा निकाली. पूरे शहर में घूम कर इन महिलाओं ने लोगों को 15 अगस्त पर अपने घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया. पुलिस ने भी आज तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों को स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की अपील की. इस यात्रा में विदेशों में पड़ रही खंडवा की बेटियों ने भी भाग लेकर राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया.

  • सीएम शिवराज ने दी बधाई
    सीएम शिवराज ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई देते हुए लिखा कि उपराष्ट्रपति पद पर निर्वाचित जगदीप धनखड़ जी को हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं. आपके संरक्षण में संसद का उच्च सदन राज्यसभा देश के विकास, लोककल्याण, कमजोर वर्ग के उत्थान के प्रयासों के नए प्रतिमान स्थापित करेगा, यह हम सभी का विश्वास है। आपको पुनः शुभकामनाएं देता हूं.

  • vice Presidential election result: एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीत लिया है. उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को भारी मतों से हरा दिया है. बता दें कि मतदान आज शनिवार की सुबह 10 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे संपन्न हुआ था. इस चुनाव में कुल 725 सांसदों ने वोट डाला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगे. 

  • एमपी में छात्र संघ के चुनाव को लेकर चर्चा जोरों पर
    राजस्थान में छात्र संघ के चुनाव की तारीखों के एलान के बाद अब मप्र में भी छात्र संघ चुनाव को लेकर चर्चा जोरों पर है. सभी जानते हैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ इस मुद्दे को उठा चुका है और छात्र संघ चुनाव को भी हुए को 5 वर्ष होने आए हैं. वर्ष 2017 में प्रदेश में अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव हुए थे. उसके बाद कोविड के कारण चुनाव नहीं हो सके. चर्चाओं के बीच जब प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादाव से इस संबंध ने मीडिया ने जानना चाहा तो उन्होंने खुलकर कहा कि विभाग कभी चुनाव से नहीं डरता है, वो सबको लेकर चलता है. अभी कोविड का तीसरा चरण है और सीएम शिवराज के निर्देशन में इसे आने वाले समय मे पूरा किया जाएगा. फिलहाल ऐसी कोई चर्चा नहीं है, एक पद्धति अनुरूप योजना तैयार की जायेगी.

     

  • बिजली गिरने से 4 की मौत
    विदिशा के गंजबासौदा तहसील के ग्राम आगासोद से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े चार लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है. घटना की सूचना लगते ही पुलिस और उनके परिजन घटनास्थल पर पहुंचे चारों मृत शरीरों को देखकर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. गौरतलब है कि ग्रामीण अंचलों में अभी लगातार बारिश जारी है और खेती के कार्यों में लगे लोग बारिश से बचने के लिए इन पेड़ों का सहारा ले लेते हैं और इस दर्दनाक घटना के शिकार हो गए.

  • बैतूल में निकली तिरंगा यात्रा
    बैतूल पुलिस घर घर तिरंगा अभियान के लिए लोगों को जागरूक करने हर दिन कई आयोजन कर रही है. इसी सिलसिले में आज बैतूल पुलिस के 50 से अधिक जवान सापना डैम पहुंचे. यहां उन्होंने मानव श्रृंखला बनाकर तिरंगा लहराया. यह नजारा देख फोरलेन से गुजर रहे लोग भी रोमांचित हो उठे. यही नहीं बैतूल पुलिस ने आज अलग-अलग पुलिस अनुभागों और थानों में दो पहिया वाहन रैली एवं जगह-जगह खड़े होकर झंडों का प्रदर्शन कर आम जनों को प्रेरित करने का प्रयास किया गया. इसी तारतम्य में थाना भैंसदेही में विभिन्न चौराहों से होकर तिरंगा रैली निकाली गई. थाना सारणी में शहर के मुख्य चौक चौराहों पर पुलिस द्वारा वाहनों में तिरंगा लगाकर रैली निकाली गई.

  • 200 करोड़ रुपये में होगा विकासकार्य
    देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ सके इसे लेकर आईडीए की ओर से लगातार विकासकार्य किए जा रहे हैं. जहां आईडीए संचालक मंडल की बैठक के बाद एक बार फिर 200 करोड़ के विकासकार्यों को स्वीकृति प्रदान की गई. जहां शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधर सके इसे लेकर 3 नए फ्लाईओवर का निर्माण शहर में किया जाएगा.

  • जनपद सदस्यों ने शपथ ली
    रतलाम में अब आज़ादी के उत्सव का रंग चढ़ने लगा है, राजनीतिक दल हो या वकिल और अन्य कोई संस्था सभी तिरंगे के साथ आज़ादी के जश्न के जोश में सड़कों पर नजर आ रहे हैं. रतलाम में आज जंनपद पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष उपाध्यक्ष व सदस्यों ने शपथ ली. शपथ के लिए ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना , जनपद अध्यक्ष साधना जायसवाल व अन्य सदस्यों के साथ तिरंगा रैली लेकर पैदल जनपद पहुंचे. शपथ से पहले आज़ादी के जश्न ओर जोश के अमृत महोत्सव को लेकर तिरंगा हाथ में लिए अनूठी पहल की हर किसी ने सराहना की. शपथ के लिए जाते समय तिरंगा रैली लेकर जनपद पहुंचे. सदस्यों के साथ ग्रामीण भी बड़ी संख्या में साथ शामिल हुए. इसके बाद जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष सदस्यों ने जनपद में शपथ ली.

     

  • 42 साल बाद बीजेपी का वनवास खत्म
    आखिर भारतीय जनता पार्टी का वनवास खत्म हो गया है. 42 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद नगर परिषद पृथ्वीपुर में भाजपा ने अपनी जीत दर्ज कराई. जी हां, हम बात कर रहे हैं, मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले की. जहां नगर परिषद पृथ्वीपुर के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिये आज हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नीलू केशव खटीक अध्यक्ष चुनी गई. उन्होंने अपने निकटतम निर्दलीय प्रत्याशी को तीन वोट से चुनाव हराकर जीत दर्ज की. आपकों बता दे की सन 1982 में पृथ्वीपुर नगर परिषद का गठन किया गया था. तब से लेकर आज तक पृथ्वीपुर नगर परिषद पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा रहा है लेकिन आज जो चुनाव परिणाम सामने आए उसमे भाजपा प्रत्याशी नीलू केशव खटीक अध्यक्ष चुनी गई. 

  • छत्तीसगढ़ में बन रही गोबर की राखियां
    छत्तीसगढ़ में अब गोबर से राखियां बनाई जा रही है. गोबर के साथ ही बीज और मसालों से भी राखी तैयार की जा रही है. जिसकी 40-100 रुपए तक है. इन राखियो की डिमांड दिल्ली मुंबई से भी आ रही है. रायपुर के कल्पतरू मल्टी यूटिलिटी सेंटर में स्व सहायता समूह की महिलाएं राखियां बना रही है. . समूह की दीदियां बताती है कि इन राखियों को गोबर से बनाया जा रहा है. गोबर को पहले सुखाकर उसका पाउडर बनाया जाता है. फिर उस पाउडर को एक सांचे में डाल कर सुखाया जाता है. राखियां तैयार है. गोबर से बनी राखियों को सीएम हाउस और राजभवन के लिए भी भेजा जा चुका है.

  • लेह लद्दाख में लहराया अबूझमाड़ का तिरंगा
    नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भी अब बाइक राइडिंग का जुनून देखने को मिल रहा है. नारायणपुर निवासी युवा व्यापारी राकेश जैन ने 4000 किलोमीटर का सफर बाइक राइड कर नारायणपुर जिले से 9 राज्यों को पार कर लेह लद्दाख तक का सफर पूरा किया. राकेश जैन जो पेशे से एक व्यापारी है लेकिन व्यापार के साथ साथ बाइक राइडिंग का शौक उन्हें लेह लद्दाख तक पहुंचा जाएगा उन्होंने सोचा ही नहीं था.

  • उल्टी दस्त से भाई-बहन की मौत
    जशपुर जिले में इन दिनों लगातार बुखार उल्टी दस्त की शिकायत ग्रामीण इलाकों से आ रही है. बड़ी खबर बगीचा के कुदमुरा से आ रही है. जहां बुखार उल्टी दस्त से दो सगे भाई-बहन की मौत हो गई है. बगीचा बीएमओ डॉ सीआर भगत ने गांव में मेडिकल टीम रवाना करते हुए ग्रामीणों के स्वास्थ्य जांच का निर्देश दिया है. SDM प्रताप विजय खेस्स ने स्वास्थ्य विभाग समेत विभागीय अमले को अलर्ट किया है.

  • उज्जैन में सभापति चुनाव में बीजेपी को बहुमत से ज्यादा मत मिले हैं. प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव की बहन कलावती यादव को निगम का सभापति चुना गया है. कलावती उज्जैन के वार्ड 15 से छठी बार पार्षद चुनी गई हैं. कलावती यादव को 55 में से 39 मत मिले. वहीं विपक्षी उम्मीदवार गब्बर कुंवाल को 16 मत मिले. भाजपा को पास बहुमत था और 38 पार्षदों का समर्थन था. विपक्षी दल के एक पार्षद ने भी कलावती यादव को वोट दिया है. 

  • ग्वालियर के बिरला नगर सब्जी मंडी में गाड़ी पार्क करने को लेकर हुए विवाद में स्टैंड पर काम करने वाले कर्मचारियों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर दी. इतना ही नहीं स्टैंड पर मौजूद लोगों ने इस व्यक्ति पर चाकू से हमला किया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस वीडियो के आधार पर मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में जुटी है. 

  • जबलपुर के दमोह नाका स्थित न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल आग लगने के बाद हुई 8 लोगों की मौत के बाद अब नगर निगम भी एक्शन में आ गया है. अस्पताल के तीसरी मंजिल के अवैध निर्माण होने के मामले में नगर निगम कमिश्नर ने उपयंत्री अक्षय सरावगी और सहायक यंत्री शैलेंद्र गौरव को निलंबित कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार न्यू लाइफ मल्टी हॉस्पिटल को 2 मंजिल इमारत बनाने की परमिशन थी.इसके बावजूद अस्पताल को गलत नक्शे के आधार पर तीसरी मंजिल बनाने की परमिशन दी गई थी. जिसके चलते निगम कमिश्नर आशीष वशिष्ट ने यह की कार्यवाई की है.

     

  • हर घर तिरंगा अभियान को लेकर राजगढ़ पुलिस ने निकाली वाहन रैली बाइक पर तिरंगा लेकर निकली राजगढ़ पुलिस. 11 अगस्त से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के लिए लोगों से तिरंगा लगाने की पुलिस ने की अपील. नरसिंहगढ़ राजगढ़ करनवास सहित पूरे जिले में पुलिस ने आज हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिले में रैली निकाली गई.

  • अक्सर देखा जाता है कि कई लोग अपने जानवरों को सड़कों पर आवारा छोड़ देते हैं लेकिन अब ऐसा करना महंगा पड़ सकता है. दरअसल मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार इसे लेकर सख्त हो गई है. नए आदेश के तहत सरकार ने अपने जानवरों को आवारा सड़क पर छोड़ने वाले लोगों पर जुर्माना राशि एक हजार रुपए से बढ़ाकर 5 हजार कर दी है. 

  • शहर के नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कल शपथ ग्रहण की और आज दोपहर नगर निगम पहुंचकर उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया. शनिवार सुबह रणजीत हनुमान के दर्शन कर महापौर पुष्यमित्र भार्गव महुनाका चौराह पहुंचे. यहां उन्होंने सांकेतिक रूप से शहर के चौराहे पर ट्रैफिक संभाला. इस दौरान वह यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक भी करते नज़र आए. इसके बाद वे सीधे नगर निगम के मेयर ऑफ़िस पहुंचे. यहां उनका ज़ोरदार स्वागत हुआ. इसके बाद विधि-विधान से पदभार ग्रहण किया. इसके साथ प्राथमिकता में संकल्प के साथ स्मार्ट सिटी, प्रमुख मार्ग, हॉकर्स जोन, विद्युत विभाग, संजीवनी क्लिनिक, यातायात विभाग, बहुमंजिला पार्किंग,अमृत योजना, 102 अहिल्यावन, भू जल संवर्धन महा अभियान, वायु गुणवत्ता में सुधार, गरीबों के लिए आवास , भिक्षुक मुक्त शहर सहित स्वच्छ भारत मिशन को तीन माह में अंजाम देने का लक्ष्य रखा.

     

  • देश में फिर मानसून सक्रिय 
    मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. मानसून ट्रफ के प्रदेश से होकर गुजरने और अलग अलग स्थानों पर बने मानसून सिस्टम के प्रभाव से राजधानी सहित प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं. मौसम एक्सपर्ट के मुताबिक अन्य सिस्टम बनने के साथ ही मानसून ट्रफ के प्रदेश की ओर रुख करने से बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है. 6 से लेकर 11 अगस्त तक राजधानी सहित प्रदेश भर में बारिश रहने की आशंका बताई जा रही है. बैतूल, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच ज़िले में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है... 

  • खरगोन: दो छोटी बच्चियों की लाश कुएं में मिलने से सनसनी फैल गई है. दोनो के शव कुएं से निकाल पुलिस जांच में जुटी. मृतक बालिका आस्था 5 साल और पंखुड़ी 4 साल की है. संदिग्ध मौत पर अपहरण और हत्या की आशंका जताई जा रही है. एसपी धर्मवीर सिंह ने पीएम रिपोर्ट के बाद इन्वेस्टिगेशन की बात कही है. 

     

  • जशपुर - उल्टी-दस्त से दो बच्चों की मौत की खबर आ रही है, मामला फूड पायजनिंग का बताया जा रहा है. बगीचा के कुदमुरा गांव से मृत बच्चों को सरकारी अस्प्ताल लाया गया. डॉक्टरों ने मौत के कारण स्पष्ट नहीं किए. 

  • खरगोन में वेदा नदी में अचानक बाढ़ आने से मजदूरों को लेकर नदी पार कर रहा ट्रैक्टर बह गया. सभी मजदूरों ने कूदकर जान बचाई, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई. जेसीबी की मदद से देर रात ट्रैक्टर को भी निकाला गया. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर नवनिर्वाचित सरपंच के भाई का था. 

  • Bhopal: स्व सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि के मौके पर मध्यप्रदेश भाजपा कार्यालय में सीएम शिवराज ने किया माल्यापर्ण. प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी दी श्रद्धांजलि

  • भोपाल में अस्पतालों के निरीक्षण के लिए चलाया जाएगा अभियान. 1 महीने तक अभियान चलाकर किया जाएगा निरीक्षण. स्वास्थ्य विभाग के 8 डॉक्टर्स,नगर निगम के 8 कर्मचारी और फायर सेफ्टी के 8 अधिकारियों की टीम जांच करेंगी. पड़ताल के लिए भोपाल सीएमएचओ ने टीम गठित कर आदेश जारी किए हैं. 

     

  • कटनी में एक युवक ने कट्टे से खुद पर फायर कर लिया. युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक युवक का नाम गगन सोनी बताया जा रहा है. पुलिस ने मृतक के पास से बंदूक की जप्त कर ली है. ममाला कोतवाली थाना क्षेत्र सिविल लाइन का है.

     

  • बालाघाट में नक्सलियों ने की युवक की हत्या 

    बालाघाट जिले में नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने लालू धुर्वे नामक युवक की हत्या कर दी. शव के पास पर्चे भी फेंके. पर्चे में मुखीबिरी का जिक्र, भारत की कमयूनिष्ट पार्टी (माओवादी) मलाजखंड एरिया कमेटी द्वारा पर्चा जारी किया गया. पुलिस जांच में जुटी.

  • बिलासपुर में परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश 

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक परिवार को परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है.  2 आरोपियों ने पेट्रोल डालकर मकान में आग लगाई थी. घटना CCTV कैमरे में कैद हुई है. सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के तिफरा यदुनंदन नगर की घटना. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया है. व्यवसायिक रंजिश की आशंका जताई जा रही है. 

  • दो माह पहले आग लगाने वाले बदमाश गिरफ्तार 

    छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 2 माह पहले दफ्तर में आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले दो बदमाश गिरफ्तार किए गे हैं. स्निफर डॉग बाघा के डर से चोरों ने दफ्तर में लगाई थी आग. मानिकपुर पुलिस ने दो माह पहले कांग्रेसी नेता के दफ्तर में चोरी व आगजनी के मामले को सुलझा लिया है. इस वारदात को नशे में धुत शातिर चोर ने अपने साथी के साथ अंजाम दिया था. घटना को अंजाम देते वक्त बदमाशों में स्निफर डॉग बाघा का खौफ समा गया. जिसकी वजह से उन्होंने दफ्तर के भीतर दस्तावेजों को आग के हवाले कर दिया, ताकि धुऐं की महक से बाघा को गुमराह किया जा सके. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर एसी के इंडोर यूनिट जब्त किया है.

  • बंटी बबली स्टाइल में चोरी

    छत्तीसगढ़ के कांकेर में बंटी बबली स्टाइल में चोरी करने का मामला सामने आया है. चारामा के कोरर चौक में स्थित प्रिया गिफ्ट कार्नर में राखी खरीदने पहुंचे एक महिला और पुरुष ने राखी खरीदने की बात दुकान के सेल्स गर्ल्स से की. राखी दिखाने सेल्स गर्ल्स पुरुष को अंदर लेकर गई. तभी महिला ने काउंटर के अंदर हाथ डालकर अमेरिकन डायमंड ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया. इतने सफाई से महिला ने ज्वेलरी को साड़ी में छुपाया जिसका पता ही नहीं चल पाया. कुछ देर बाद पुरुष भी सेल्स गर्ल्स के साथ आ गया. फिर दोनो बिना कुछ खरीदे ही बाहर चल गए. सेल्स गर्ल्स को चोरी का आभास तब हुआ जब दूसरा ग्राहक आया. फिर सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया तब चोरी का पता चला. बहरहाल चारामा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है. 

  • सतना में गोदाम भीषण आग लगी

    सतना  शहर के कृष्ण नगर इलाके में बोरे के एक गोदाम में आज सुबह भीषण आग लग गयी, तीन घंटे से फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे लेकिन अभी तक आग पूरी तरह से नहीं बुझ सकी, 2 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से सुबह से करीब 25 चक्कर लग चुके हैं पर आग पर अब तक काबू नहीं पाया गया है. जिले के फायर अफसर का कहना है कि ये गोदाम नियम विरुद्ध तरीके से बिना फायर NOC के स्थापित था, गोदाम संचालक के पास किसी तरह की आग बुझाने के उपकरण भी मौजूद नहीं थे, आग लगने के कारणों के पता लगाकर दोषियों पर कार्रवाई जाएगी. 

  • नेता प्रतिपक्ष ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

    नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह की मांग मंत्रालय में पदस्थ रानी शर्मा की मौत की हो जांच, गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र. पत्र में कहा महिलाओं के साथ अधिकारी इस स्तर तक प्रताड़ना करें कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़े इन कारणों का पता लगाया जाना आवश्यक है. घटना की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग. गौरतलब है कि बीते दिन मंत्रालय में पदस्थ कर्मचारी ने छत से कूदकर जान दे दी थी पिता ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.

  • भोपाल की नवनिर्वाचित महापौर का शपथ ग्रहण समारोह
     
    राजधानी भोपाल की 'शहर सरकार' का शपथ ग्रहण आज होगा. नई महापौर मालती राय आज लेंगी पद और गोपनीयता की शपथ. भोपाल के 85 वार्ड पार्षदों को भी आज दिलाई जाएगी शपथ. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा रहेंगे मौजूद. ISBT स्थित नगर निगम कार्यालय के पास होगा कार्यक्रम. कांग्रेस ने शबिस्ता आसिफ जकी को सौपी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी. शपथ ग्रहण के बाद भाजपा पार्षदों की बैठक में होगा परिषद अध्यक्ष का फैसला.

  • जिला पंचायत सीधी के अध्यक्ष - उपाध्यक्ष का निर्वाचन 13 अगस्त को होगा, राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दिये निर्देश. जिला पंचायत सीधी के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-14 में मतगणना का सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा 6 अगस्त को की जायेगी. मामला कोर्ट में होने की वजह से सीधी जिले में नहीं हो पाया था जिला पंचायत का चुनाव. 

  • छत्तीसगढ़ में फिर कई ट्रेनें रद्द 
    छत्तीसगढ़ रेलवे रूट फिर कई ट्रेनें हुई रद्द. रेलवे ने एक बार फिर 66 ट्रेनें रद्द कर दी हैं, ये ट्रेनें 06-14 अगस्त के बीच चलने वाली 66 ट्रेनें रद्द हुई हैं, लगातार ट्रेनों के रद्द होने से यात्री परेशान हैं, फेस्टिव सीज़न में ट्रेनों के रद्द होने से लोगों की परेशानी दुगुनी हो गई है.

  • छतरपुर में की दुकान में लगी आग 
    छतरपुर में की दुकान में लगी आग, चंदला रोड पोस्ट मार्टम हाउस के पास रेडीमेड की दुकान में लगी, लाखों रुपये के कपड़े जलकर हुए खाक, आग लगने का कारण अज्ञात, लवकुशनगर थाना पुलिस मौके पर
    , फायरब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने बुझाई आग. 

  • जबलपुर अग्निकांड के बाद सीख
    राजधानी भोपाल के सभी अस्पतालों का सुरक्षा ऑडिट शुरू. फायर टीम के साथ डॉक्टर भी करेंगे अस्पतालों की जांच. CMHO ने जारी किए आदेश. हर टीम में डॉक्टर ,सहायक और फायर ऑफिसर शामिल.डॉक्टरों को परखना होगा मेडिकल सुरक्षा. फायर टीम करेगी फायर ऑडिट. इसी ऑडिट के आधार पर तय होगा अस्पताल का रजिस्ट्रेशन.

  • मध्य प्रदेश में आज भी भारी बारिश का अलर्ट 
    मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मध्यप्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का यलो एलर्ट. कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना. राजधानी भोपाल में देर रात हुई तेज बारिश. 

  • इंदौर में नगर निगम वाहन चालक की लापरवाही 
    इंदौर में नगर निगम वाहन चालक की लापरवाही आई सामने, 6 साल के मासूम को निगम के टैंकर ने सरेराह रौंदा, मौके पर मौत. घटना मल्हारगंज थाना क्षेत्र की. घटना के बाद शुक्रवार शाम क्षेत्र में फैली सनसनी गुस्साए लोगों ने सड़क पर घंटों तक लगाए रखा जाम, थाना प्रभारी ने मौके पर मौजूद लोगों को समझाकर गुस्सा कराया शांत. 

  • छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार 
    छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अनुमान, मौसम विभाग के मुताबिक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा झारखंड और उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा भी होने की संभावना है. 

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की गौरव यात्रा 
    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज से निकालेगी आजादी की गौरव यात्रा, प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस करेगी 75 किलोमीटर की पदयात्रा, पदयात्रा के लिए विधायकों को सौंपी गई जिम्मेदारी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन, प्रदेश अध्यक्ष कोंडागांव, विधानसभा अध्यक्ष सक्ती के बनाए गए प्रभारी सभी विधायकों को उनके विधानसभा क्षेत्र का मिला जिम्मा जिन क्षेत्रों में विधायक नहीं वहां पूर्व प्रत्याशी और जिला अध्यक्ष को बनाया गया प्रभारी. 

  • सीएम शिवराज का दिल्ली दौरा 
    सीएम शिवराज सिंह चौहान का दिल्ली दौरा आज, दोपहर 12:30 बजे दिल्ली रवाना होंगे सीएम शिवराज. अहम बैठकों में शामिल होंगे सीएम शिवराज. आज़ादी के अमृत महोत्सव के आयोजन होने वाली बैठक में भाग लेंगे सीएम. अपने राज्यों में होने वाले कार्यक्रमों से कराएंगे अवगत. आज दिल्ली में ही रुकेंगे सीएम शिवराज . कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में भी शामिल होंगे सीएम शिवराज. 

  • कॉमनवेल्थ गेम्स में मिला सोना

    भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में कल सोना मिला. भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दूसरा गोल्ड मेडल हासिल किया है. उन्होंने फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग में कनाडा के लचलान मैकनिल को 9-2 से हराया. भारत का बर्मिंघम में कुश्ती में यह पहला और कुल 6वां गोल्ड मेडल है, बजरंग ने इससे पहले 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण जीता था. कुश्ती में इस बार भारत का यह दूसरा पदक है. बजरंग से पहले अंशु मलिक रजत पदक जीतने में कामयाब हुई थीं. जबकि साक्षी मालिक और दीपक ने भी गोल्ड जीतकर भारत का मान बढ़ाया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link