Chhattisgarh News: महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां के ईट भट्ठे मे बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 5 मजदूरों की धुंएं में दम घुटने से मौत के मुंह में समा गए. वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से बीमार हो गया है. मामले को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान में लिया है और मजदूरों के परिवार के लिए सहायता राशि का ऐलान करने के साथ प्रशासन को बेहतर इलाक के लिए निर्देशित किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां हुआ हादसा
हादसा कुंज बिहारी गढ़फुझर बसना के ईट भट्ठे में हुआ है. ईट पकाने के लिए लगाई गई आग के धुंए से दम घुटने के कारण 5 मजदूरों की मौत. एक मजदूर बीमार हो गया है. सभी मृतक व घायल गढफुझलर के निवासी हैं. घायल मजदूर का इलाज बसना सरकारी अस्पताल मे चल रहा है.


ये भी पढ़ें: Online Gambling पर हाईकोर्ट सख्त, कानून के ड्राफ्ट के लिए सरकार दिया अल्टीमेटम


मुख्यमंत्री ने जताया शोक
हादसे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये सहायता राशि का ऐलान किया है. उन्होंने लिखा 'महासमुंद जिले के ग्राम गढ़फुलझर में ईंट भट्ठा में कार्यरत 5 श्रमिकों की मृत्यु का समाचार दुखद है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को हिम्मत दे.


मुख्यमंत्री ने लिखा 'इस दुःख की घड़ी में उनके परिवारों को 2 लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा करता हूं. जिला प्रशासन को गंभीर रूप से बीमार श्रमिक को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं'


ये भी पढ़ें: किसान रहें सावधान! बारिश के 2 सिस्टम एक्टिव, इन जिलों में येलो का अलर्ट जारी


अवैध रूप से संचालित था भट्ठा
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ईट भट्ठे मे ईट पकाने का ठेका लिये थे ये मजदूर. ईट पकाने के लिए ईट को रचने के बाद उसमे आग लगा कर मजदूर ईट के उपर ही सो गये थे, जिससे ये हादसा हुआ. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईट भट्ठा अवैध रूप से संचालित था. बसना पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है.