शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम लोफंदी में एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति गुड़ाखु ( एक तरह का मंजन, जो नशीला होता है ) करते हुए कुए में गिर गया. सूचना पर डायल 112 की टीम जांच करने मौके पर पहुंची. चोट लगने के कारण युवक बेहोशी की हालत में था. टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायल युवक को कुएं के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाला. इसके बाद उसे सिम्स अस्पताल में भती कराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैदल चलते चलते कुए में गिरा
मामला कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम लोफंदी का है. यहां खेती का काम करने वाले नारायण प्रसाद देवांगन गुड़ाखु करते हुए अपने बाड़ी के तरफ पैदल जा रहे थे तभी अचानक बाड़ी के कुएं के नीचे गिर गया. उन्होंने अपने जेब में मोबाइल रखा था, इसी से किसी तरह घर वालों को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पूरा परिवार पहुंचा और मोहल्ले के लोग भी वहां आ गए.


ऐसे हुआ रेस्क्यू
कुएं की गहराई ज्यादा होने के कारण नारायण को निकालने में परेशानी हो रही थी, जिस कारण डायल 112 में सूचना दी गई. कोनी थाना से डायल 112 का स्टाफ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचा. पुलिसकर्मी और ग्रामीण कुएं के नीचे उतरे और घायल नारायण को टायर में फंसाकर ऊपर खींचा गया. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू सफल हो पाया.


30-40 साल पहले बना था कुआं
घायल को कुएं से निकालने के तपरंत बाद बिलासपुर सिम्स में भर्ती कराया गया. जहां, केजुवल्टी वार्ड के डाक्टरों ने तत्काल इलाज शुरू किया. ऊंचाई से गिरने के कारण युवक को गंभीर चोट लगी है. पुलिस ने को परिवार के लोगों ने बताया कि 30-40 साल पहले कुएं का निर्माण कराया गया था. अब वो सूख गया है. चारों तरफ सुरक्षा घेरा नहीं किया गया है. इसके कारण पहली बार इस तरह की घटना हुई है.


LIVE TV