सत्य प्रकाश/रायपुरः प्रदेश में मानसून के दस्तक देने के बाद से ज्यादात्तर हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते तापमान में कमी आने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम विभाग ने आज दक्षिण के जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. मानसून को लेकर मौसम वैज्ञानिक एच.पी चंद्रा का कहना है कि उड़ीसा के ऊपर एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है, जो 4.5 किलोमीटर तक स्थित है. एक द्रोणिका राजस्थान से लेकर नॉर्थ वेस्ट बांग्लादेश तक स्थित है, जिसके प्रभाव से प्रदेश के अनेकों स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में तेज बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ राज्य के दक्षिण के ज्यादात्तर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो तीन दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है. मानसून के एक्टिव होने से कई जिलों के तापमान में नमी देखने को मिली है.


छत्तीसगढ़ में मानसून के आने से बिलासुपर, मुंगेली, कबीरधाम और राजगढ़ के आस-पास अच्छी बारिश हुई है. हालांकि मानसून के दस्तक देने के बाद से भी प्रदेश में 25% फीसदी कम बारिश हुई है. वहीं राजधानी रायपुर, सरगुजा, जशपुर, में 50% से भी कम बारिश हुई है.



एमपी के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के शहडोल, डिंडोरी, बैतूल, बड़वानी, खंडवा में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है. वहीं आज राजधानी भोपाल में बादल छाए रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों तरफ की नमी के चलते प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकता है. वहीं मानसून के एक्टिव होने से खंडवा, देवास, छिंदवाड़ा, बैतूल और बुरहानपुर में अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 27 जून से इंदौर, भोपाल समेत पूरे प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना है. 


ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: फिर बढ़े सोने के दाम, जानिए अब किस भाव मिल रहा 10 ग्राम सोना


 


LIVE TV