Covid 19 Cases Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हर दिन कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं, पिछले 24 घंटे की बात करें तो एमपी की राजधानी भोपाल (Bhopal corona case)में 24 नए मामले सामने आए हैं. इसकी वजह से एक्टिव मरीजों की संख्या 120 हो गई है. जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर बीते 24 घंटे में 584 नए मरीज मिले हैं. दोनों राज्यों में कहां कितने मरीज मिले हैं यहां जानिए..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी में कोरोना
पिछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 24 नए मामले सामने आए हैं. जिसकी वजह से अब राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 120 हो गई है. इसके अलावा जबलपुर में 10, इंदौर में 9 नए कोरोना केस पाए गए हैं. साथ ही साथ उज्जैन, सीहोर, राजगढ़ सहित कई और जिलों में नए केस मिले हैं. बता दें कि लगातार बढ़ रहे मरीजों की वजह से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है.


ये भी पढ़ें: खत्म हुआ बोर्ड के छात्रों का इंतजार! CGBSE इस दिन घोषित करेगा रिजल्ट, ऐसे करें चेक


छत्तीसगढ़ कोरोना केस
छत्तीसगढ़ में भी लगातार कोरोना केस में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. प्रतिदिन राज्य में चौकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की दिक्कतें बढ़ गई है. कोरोना की वजह से विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है. लगातार सतर्कता के निर्देश दिए जा रहे हैं. 


कहां मिले कितने मरीज
पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 101 नए मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा सरगुजा में 60, राजनांदगांव में 46, दुर्ग में 38,कोरिया और सूरजपुर में 31-31, कांकेर में 38, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही 27, रायगढ़ में 27,बेमेतरा में 24, बालोद जिले में 24, महासमुंद में 23, बिलासपुर में 20, कोरबा में 16, जांजगीर-चांपा में 15, धमतरी में 14, बीजापुर में 10, कबीरधाम में 9 नए मरीज मिले हैं.


इसके अलावा प्रदेश के 27 जिलो में है कोरोना के एक्टिव मरीज की बात सामने आई है. राज्य में पॉजिटिविटी दर 9.50 प्रतिशत पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है.