MP weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते कई दिनों से तेज बारिश हो रही थी. जिसकी वजहा से किसानों के साथ - साथ आम लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन बीते 24 घंटे पहले प्रदेश भर में गर्मी का सितम देखने को मिलेगा. हालांकि आज मोचा तूफान की वजह से कई जगह बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में मौसम में परिवर्तन देखा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP का ऐसा रहा मौसम
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिले. इसकी वजह से इंदौर का पारा 41.9 डिग्री तक पहुंच गया. जबकि रतलाम और नरसिंहपुर में भी तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी भोपाल और जबलपुर का तापमान 38 डिग्री से ज्यादा रहा.


ये भी पढ़ें: KKR vs PBKS: प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बरकरार रखने उतरेंगी टीमें, ये 11 खिलाड़ी साबित हो सकते हैं लकी


मोचा का पड़ेगा असर
बंगाल की खाड़ी से उठने वाले चक्रवाती तूफान 'मोचा' का भी असर मध्य प्रदेश में देखा जाएगा. इसकी वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से आंधी चलने की उम्मीद है. इसके अलावा इस तूफान की वजह से कई जगहों पर बारिश का भी संभावना विभाग ने जताई है.  विभाग ने बाताया है कि आने वाले 3 - 4 दिन तक इसका असर प्रदेश में देखा जाएगा.


 



 



छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो पिछले 24 घंटे में उत्तर पश्चिम की ओर से आने वाली शुष्क हवाओं की वजह से प्रदेश भर में गर्मी बढ़ रही है. इसके अलावा इस प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से उठने वाले चक्रवात का असर देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे का तापमान सामान्य तापमान से 2 डिग्री कम दर्ज किया गया. इसकी वजह से प्रदेश वासियों को गर्मी से राहत मिली है.


ऐसे रहा मौसम
पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी रायपुर का तापमान 37.4 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा राजनांदगांव का तापमान 38. 02 डिग्री दर्ज किया गया. साथ ही साथ बिलासपुर का तापमान  39 डिग्री रहा और दुर्ग का तापमान 39 डिग्री के आस पास दर्ज किया गया. चक्रवाती तूफान की वजह से प्रदेश भर के तापमान में आज भी कमी देखी जाएगी. इसके अलावा कहीं कहीं पर बारिश भी हो सकती है.