MP Weather Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. पारा हाई होने की वजह से और गर्म हवाओं की वजह से लोगों को गर्मी झेलनी पड़ रही है. पिछले 24 घंटे में एमपी का अधिकतम तापमान 42 डिग्री के करीब रहा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी गर्म हवाओं ने लोगों की हालत खराब कर दी है. पिछले 24 घंटे में यहां का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे गर्म रहा राजगढ़
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में राजगढ़ का तापमान सबसे ज्यादा रहा. यहां पर 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, इसके अलावा दमोह खजुराहो में का तापमान भी लगभग इतना ही रहा है. जबकि राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में 38.6 डिग्री, नर्मदापुरम में 41.0, सागर में 40.7, सीधी में 36.8 रायसेन में 38.4, सतना में 40.6, छिंदवाड़ा में 39 डिग्री बैतूल में 38.0, गुना में 40.4 ,नौगांव में पारा 40.1 डिग्री दर्ज किया गया. 


हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले एक दो दिन में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश भी होने की संभावना है.


छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो प्रतिदिन इसमें बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान सारंगढ़ का रहा. यहां का तापमान 42.8 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी रायपुर में भी पारा हाई हुआ और यहां का तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा. लगातार पड़ रही गर्मी और धूप की वजह से लोगों सफर करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.


बढ़ेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 5-6 दिनों में तापमान में और ज्यादा बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. अगर हम सुबह की बात करें तो तापमान थोड़ा कम रहता है लेकिन 10-11 बजे के आसपास धूप की वजह से तपिश शुरु हो जाती है. ऐसे में लोगों को घर से बाहर निकलने में गर्म हवाओं का सामना करना पड़ रहा है.