Who Will Be Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री फेस को लेकर सस्पेंस एक बार फिर बढ़ गया है. राज्य के BJP चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने नए मुख्यमंत्री को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का नाम बिल्कुल चौंकाने वाला होगा. 10 दिसंबर को सुबह BJP की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक रायपुर पहुंचेंगे और विधायक दल के साथ बैठक करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौंकाने वाला नाम होगा
छत्तीसगढ़ भाजपा चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने कहा- पर्यवेक्षक रविवार को यहां आएंगे और हम उनके फैसले का इंतजार कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा. इसके अलावा CM फेस को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री के लिए बिल्कुल चौंकाने वाला नाम होगा. 



रविवार को पर्यवेक्षकों की बैठक 
रविवार को रायपुर में विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए सुबह-सुबह पार्टी द्वारा नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक रायपुर पहुंचेंगे. पार्टी ने छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया है. BJP के नवनिर्वाचित 54 विधायकों के साथ मीटिंग होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जएगा. 


11 बजे होगी बैठक 
इस मीटिंग के लिए सभी भाजपा विधायकों को रविवार सुबह 11 बजे प्रदेश कार्यालय बुलाया गया है. माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद देर शाम तक मुख्यमंत्री का नाम सामने आ जाएगा. 


CM की रेस में ये नाम शामिल
छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री की रेस में कई नाम शामिल हैं. सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं कि इस बार प्रदेश को पहली महिला मुख्यमंत्री मिल सकती है. सीएम फेस की बात करें तो रमन सिंह, अरुण साव, बृजमोहन अग्रवाल, लता उसेंडी, रेणुका सिंह, विजय बघेल और सरोज पांडेय का नाम सबसे आगे चल रहा है.  


छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 35 सीट ही आई. एक सीट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) ने भी जीत हासिल की है.


इनपुट- रायपुर से रूपेश गुप्ता की रिपोर्ट, ZEE मीडिया