HBD Radhika: TV सीरियल से की शुरुआत, Bटाउन में डेब्यू कर जीता सबका दिल, बेहद कम उम्र में जीता फाल्के अवार्ड

Radhika Madan Birthday: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अदाकारा राधिका मदान (bollywood actress radhika madan) आज अपना 28वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अपनी धमाकेदार एक्टिंग के लिए राधिका (radhika madan) फैंस के बीच बहुत फेमस हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक TV सीरियल से की थी. सीरीयल से पॉपुलर हुई राधिका को बी टाउन में डेब्यू का मौका मिला और इसके बाद फिर कभी उन्होंने पलटकर नहीं देखा. महज 27 साल की उम्र में राधिका 6 से ज्यादा बड़े अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं. आइए आज उनके बर्थडे के मौके पर उनसे जुड़ी खास बातें जानते हैं-

रुचि तिवारी Mon, 01 May 2023-10:00 am,
1/9

एक्ट्रेस राधिका मदान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2014 में TV शो 'मेरी आशिकी तुमसे ही' से की थी. इस शो से राधिका को खास पहचान मिली. इस सीरियल के लिए 2015 में राधिका को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का जी गोल्ड अवॉर्ड मिला. 

2/9

राधिका की एक्टिंग को बेहद पसंद किया गया. उनकी अदाओं पर फैंस अपना दिल हार गए. राधिका ने अपनी एक्टिंग के लिए जमकर तारीफें बटोरी हैं. उनकी स्माइल और अदाओं के लिए फैंस हमेशा उन्हें कॉम्प्लिमेंट देते रहते हैं. 

3/9

इस TV शो के बाद साल 2018 में राधिका ने डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म 'पटाखा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के बाद वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में आगे बढ़ती गईं. उनकी हर मूवी में राधिका की एक्टिंग को फैंस ने सराहा और हमेशा प्यार दिया.

4/9

इस मूवी के लिए राधिका को जी सिने अवॉर्ड में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. वहीं, फिल्म पटाखा के लिए राधिका ने स्टार स्क्रीन अवॉर्ड जीता था. इसके बाद साल 2018 में ही राधिका ने 'मर्द को दर्द नहीं होता' में काम किया. 

5/9

राधिका को फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए साल 2021 में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके अलावा साल 2022 में भी राधिका को दादा साहेब फाल्के पीपल्स बेस्ट चॉइस का अवॉर्ड दिया गया था.

6/9

राधिका बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ एक अच्छी डांसर भी हैं. अपने एक्टिंग करियर से पहले साल 2006 में राधिका ने रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' में डांस मूव्स भी दिखाए थे. उनके मूव्स को भी बेहद पसंद किया गया.

7/9

अब राधिका ने OTT पर भी डेब्यू कर लिया है. 2021 में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई 'रे' सीरीज में उनकी धमाकेदार एक्टिंग सबको पसंद आई. इसके साथ ही फील लाइक जैसी सीरीज में भी राधिका काम कर चुकी हैं. 

8/9

राधिका अपने फिल्मी सफर में अब तक मर्द को दर्द नहीं होता, सिद्धत, कुत्ते, अंग्रेजी मीडिय और मोनिका ओह माय डार्लिंग जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

9/9

हाल ही में TV इंडस्ट्री के वर्किंग कल्चर को लेकर राधिका ने एक बयान दिया था, जिसके बाद उन्हें एकता कपूर और मशहूर TV एक्ट्रेस सायंतनी घोष समेत कई सेलेब्स की नाराजगी का सामना करना पड़ा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link