शबरी के बेर, विष्णुभोग चावल समेत ये चीजें लेकर अयोध्या पहुंचे CM साय, तस्वीरों में देखें कैबिनेट का अयोध्या धाम दौरा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन किए. सभी मंत्री 13 जुलाई की सुबह रायपुर से रवाना हुए थे. अयोध्या पहुंचकर मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने रामलला के दर्शन करने के साथ हनुमानगढ़ी और सरयू घाट पर पूजा-अर्चना भी की. भगवान श्री राम के दर्शन के लिए सीएम साय ने शिवरीनारायण से बेर, विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, कारी लड्डू, अनरसा और सीताफल सहित अन्य सामग्री रामलला को भेंट की.

रंजना कहार Sat, 13 Jul 2024-5:49 pm,
1/7

अयोध्या रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत सभी कैबिनेट मंत्रियों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

 

2/7

इस अवसर पर सीएम साय ने रामलला को शिवरीनारायण से बेर की टोकरी समेत कई चीजें भेंट कीं. अयोध्या पहुंचने के बाद सीएम साय ने कहा कि आज पूरे मंत्री मंडल के साथ अयोध्या जा रहे है. छत्तीसगढ़ की ख़ुशहाली की कामना करेंगे. भगवान राम अपने वनवास काल में शबरी के झूठे बेर खाये थे. शिवरीनारायण के बेर, विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, करी लड्डू समेत अन्य सामग्री लेकर जा रहे हैं.

 

 

3/7

अयोध्या पहुंचकर मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने रामलला के दर्शन करने के साथ हनुमानगढ़ी और सरयू घाट पर पूजा-अर्चना भी की. सीएम साय ने कहा कि हम लोग प्रभु श्रीराम के मामा गांव से आए हैं और बहुत ही आनंदित हैं. अयोध्या आना हम सभी का सौभाग्य है, हम सब प्रभु श्रीराम के चरणों को कोटि-कोटि प्रणाम करते हैं.

 

 

4/7

सीएम साय समेत पूरी कैबिनेट ने पारंपरिक परिधान पहनकर राम मंदिर में पूजा-अर्चना की. अयोध्या में सरयू घाट और हनुमानगढ़ी में आरती भी की गई.

 

5/7

भगवान राम के दर्शन के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि 'राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे। सह्स्रनाम तत्तुल्यं राम नाम वरानने।। अवधपुरी धाम में छत्तीसगढ़ के भांचा, प्रभु श्री रामलला के दर्शन का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ। दशरथ नंदन श्रीराम से 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासियों के खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की। श्री रामलला के चरणों में माता शबरी की पवित्र धरती शिवरीनारायण के बेर, जल, महुआ का फल, विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, करी लड्डू, अनरसा और सीताफल अर्पित किया.'

 

6/7

सीएम ने आगे लिखा कि 'प्रभु श्रीराम के साक्षात दर्शन पाकर धन्य महसूस कर रहा हूँ, साथ ही अलौकिक आनंद की अनुभूति हो रही है. सियावर रामचंद्र की कृपा हम सब पर सदैव बनी रहे. यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्पित प्रयासों से इस भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है, जिससे करोड़ों सनातनियों के आस्था को बल मिला है. इस अवसर पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव श्री चंपत राय जी का भी सानिध्य प्राप्त हुआ'.

 

7/7

बता दें कि छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम में श्री रामलला के दर्शन कराने के लिए अयोध्याधाम श्री रामलला दर्शन योजना भी चलाई जा रही है, जिसके माध्यम से हजारों श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर चुके हैं. योजना के शुभारंभ के समय मुख्यमंत्री साय ने कहा था कि वे जल्द ही कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन करेंगे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link